Advertisement

दिल्ली DCW अध्यक्ष का आरोप- शऱाब के नशे में कार से 15 मीटर तक घसीटा गया, खिड़की में फंसा था हाथ

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को कहा कि 20 वर्षीय अंजलि सिंह को घसीटने की...
दिल्ली DCW अध्यक्ष का आरोप- शऱाब के नशे में कार से 15 मीटर तक घसीटा गया, खिड़की में फंसा था हाथ

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को कहा कि 20 वर्षीय अंजलि सिंह को घसीटने की भयानक घटना के हफ्तों बाद उन्हें एम्स के बाहर एक कार द्वारा 10-15 मीटर तक घसीटा गया, जब उनका हाथ वाहन की खिड़की में फंस गया और नशे में धुत चालक आगे बढ़ गया।

यह घटना तब हुई जब डीसीडब्ल्यू प्रमुख अपनी टीम के साथ दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए बाहर थीं, जो उनसे कुछ दूरी पर तैनात थीं। मालीवाल ने कहा कि एम्स के गेट नंबर 2 के बाहर कार उनके सामने रुकी और ड्राइवर ने उन्हें अंदर जाने के लिए कहा। मना करने पर, वह दूसरी बार वापस आने के लिए उसके पास से गुजरा और उसे फिर से वाहन पर चढ़ने के लिए कहा।

इस बार, मालीवाल ने कहा, वह उस आदमी को फटकारने के लिए ड्राइवर की तरफ की खिड़की से वाहन के पास पहुंची, लेकिन उसने जल्दी से उसका हाथ फंसाते हुए कांच के शीशे को ऊपर कर दिया और फिर 10-15 मीटर तक घसीटते चला गया।

मालीवाल ने ट्विटर पर घटना का वर्णन किया। "कल रात, मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति का निरीक्षण कर रहा थीं। एक कार चालक ने नशे की हालत में मुझे परेशान किया और जब मैंने उसे पकड़ लिया, तो उसने कार की खिड़की में मेरा हाथ पकड़ लिया और मुझे घसीटा। भगवान ने मेरी जान बचाई।" अगर दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं हैं, तो स्थिति की कल्पना की जा सकती है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एक गश्ती वाहन ने उसे सुबह करीब 3.05 बजे एम्स के सामने फुटपाथ पर देखा और पूछताछ करने के लिए रुक गया कि क्या वह संकट में है। मालीवाल ने अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद वाहन का पता लगा लिया गया और दक्षिण दिल्ली के संगम विहार के 47 वर्षीय चालक हरीश चंद्र को पकड़ लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 509 (शब्द) के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख की शिकायत के आधार पर कोटला मुबारकपुर में मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 और किसी महिला की मर्यादा का अपमान करने के इरादे से किया गया इशारा या कार्य।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। एक ट्वीट में आयोग ने कहा, "@NCWIndia ने मामले का संज्ञान लिया है। आयोग @DelhiPolice से रिपोर्ट मांग रहा है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए लिख रहा है।"  एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया, "चौंकाने वाली घटना। एनसीडब्ल्यू दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांग रही है और अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए लिख रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad