Advertisement

अध्यादेश पर कांग्रेस का साथ मिलने के बाद AAP का फैसला, कल बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में होगी शामिल

बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी ने शामिल होने की घोषणा कर दी है। ये...
अध्यादेश पर कांग्रेस का साथ मिलने के बाद AAP का फैसला, कल बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में होगी शामिल

बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी ने शामिल होने की घोषणा कर दी है। ये फैसला दिल्ली में केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद लिया गया है। रविवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने यह घोषणा की है।

रविवार को यह निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक के बाद आया, जहां चड्ढा ने दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण के संबंध में केंद्र के अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस के रुख की भी सराहना की।

राघव चड्ढा ने बताया कि आम आदमी पार्टी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होगी। पार्टी के बड़े नेता विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरू जाएंगे। इससे पहले,आप ने बेंगलुरु बैठक में शामिल होने की इच्छा तभी व्यक्त की थी जब कांग्रेस संसद में दिल्ली अध्यादेश के विरोध का समर्थन करेगी। पीएसी विचार-विमर्श के बाद, चड्ढा ने पुष्टि की कि केजरीवाल के नेतृत्व में, आप विपक्षी सभा में सक्रिय रूप से भाग लेगी, जो सोमवार को रात्रिभोज के साथ शुरू होगी।

बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को बैठक का आयोजन होना है। इसमें अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजुटता पर फैसला लिया जाएगा। बैठक एक दर्जन से अधिक विपक्षी दलों की यह दूसरी सभा होगी। वे एक संयुक्त मोर्चा बनाने और आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए एक संयुक्त रणनीति तैयार करने का प्रयास करेंगे। इससे पहले पटना में आयोजित अपनी प्रारंभिक बैठक में, भाग लेने वाले दलों ने आगामी चुनावों में सामूहिक रूप से भाजपा का मुकाबला करने का संकल्प लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad