Advertisement

13 सितंबर को ईडी के सामने पेश होंगे अभिषेक बनर्जी, 'इंडिया' समन्वय समिति की पहली बैठक में नहीं होंगे शामिल

वरिष्ठ टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को पुष्टि की कि वह केंद्रीय एजेंसी के बुलावे पर 13 सितंबर को...
13 सितंबर को ईडी के सामने पेश होंगे अभिषेक बनर्जी, 'इंडिया' समन्वय समिति की पहली बैठक में नहीं होंगे शामिल

वरिष्ठ टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को पुष्टि की कि वह केंद्रीय एजेंसी के बुलावे पर 13 सितंबर को ईडी के सामने पेश होंगे। बनर्जी, जो वस्तुतः पार्टी में नंबर दो हैं, ने यह पूछे जाने पर कि क्या वह ईडी के समन का पालन करेंगे, सकारात्मक जवाब दिया। रविवार को, टीएमसी नेता ने 'एक्स' पर पोस्ट किया कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए 13 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस दिया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि चूंकि वह दिन विपक्षी गुट 'इंडिया' की पहली समन्वय समिति की बैठक के साथ मेल खाता है, जिसके वह सदस्य हैं, बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए इसकी पहली बैठक में शामिल नहीं होंगे। बैठक दिल्ली में होने वाली है।

रविवार को, टीएमसी नेता ने 'एक्स' पर पोस्ट किया कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए 13 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस दिया है। बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला बोलते हुए पोस्ट किया "भारत की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है, जिसमें मैं एक सदस्य हूं। लेकिन, @dir_ed ने मुझे उसी दिन उनके सामने पेश होने के लिए आसानी से नोटिस दे दिया! कोई भी 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता और शून्यता को देखकर आश्चर्यचकित नहीं हो सकता।''

टीएमसी सांसद को यह समन केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा स्कूल नौकरियों घोटाले के सिलसिले में शहर में 'लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड' के कार्यालय में छापेमारी के कुछ हफ्ते बाद आया है। ईडी ने दावा किया कि बनर्जी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। पशु तस्करी मामले में ईडी ने उन्हें पहले भी कई बार तलब किया था। टीएमसी नेता ने केंद्रीय जांच निकाय के सामने पेश होने से इनकार कर दिया जब जून में पश्चिम बंगाल में प्राथमिक स्कूल नौकरियों घोटाले में पैसे के लेन-देन की जांच के संबंध में उन्हें नोटिस भेजा गया था।

तत्कालीन जनपहुंच अभियान और राज्य में जुलाई में हुए पंचायत चुनाव में अपने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए, बनर्जी ने कहा था कि वह ग्रामीण चुनाव के बाद किसी भी समय उपलब्ध रहेंगे। टीएमसी नेता को मई में घोटाले में सीबीआई द्वारा नौ घंटे की पूछताछ का सामना करना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad