Advertisement

आज नोएडा में सीएम योगी, टूटेगा अंधविश्वास?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 29 साल का अंधविश्वास तोड़ दिल्ली से सटे नोएडा का दौरा...
आज नोएडा में सीएम योगी, टूटेगा अंधविश्वास?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 29 साल का अंधविश्वास तोड़ दिल्ली से सटे नोएडा का दौरा करेंगे। सीएम योगी नोएडा में मेट्रो की नई मैजेंटा लाइन के सोमवार को होने वाले उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही, जिले में चल रहे कामों की समीक्षा भी करेंगे।

दरअसल 25 दिसंबर यानी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा के बोटैनिकल गार्डन से दिल्ली के कालकाजी मैजेंटा लाइन मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे। नोएडा दौरे के समय आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए लगभग 1,300 पुलिस और अर्धसैनिक बस्तियों को तैनात किया गया है। वहीं, सोमवार को मोदी की यात्रा के लिए 5,000 से अधिक पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। प्रधान सचिव (औद्योगिक विकास) आलोक सिन्हा, एडीजी (कानून और व्यवस्था) आनंद कुमार यहां तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

आज सीएम योगी का नोएडा दौरा इसलिए खास माना जा रहा है क्योंकि इसके पीछे एक अंधविश्वास रहा है कि जो भी मुख्यमंत्री यहां आया, कुछ दिन बाद ही उसकी कुर्सी चली गई। आखिरी बार बीएसपी सुप्रिमो मायावती नोएडा गईं थीं और 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्हें सत्ता से बेदखल होना पड़ा था।

29 साल पहले ये अंधविश्वास खड़ा हुआ

नोएडा को लेकर अंधविश्वास तब जुड़ा जब सूबे में कांग्रेस की सरकार थी और उस वक्त के मुख्यमंत्री और गोरखपुर के निवासी वीर बहादुर सिंह 23 जून 1988 को नोएडा गए। मगर इसके अगले ही दिन ऐसे हालात बने कि उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा। यहीं से ये अंधविश्वास खड़ा हुआ कि जो भी सीएम नोएडा जाता है, उसकी कुर्सी चली जाती है।

पहले योगी पर भी उठे थे सवाल

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सभी 75 जिलों का दौरा शुरू किया था। इसके बाद भी वो अब तक नोएडा नहीं आए थे। ऐसे में योगी पर भी सवाल उठ रहे थे कि वो नोएडा आने का साहस उठा पाएंगे या नहीं। हालांकि आज योगी यहां आ रहे हैं और 25 दिसंबर को नोएडा के कार्यक्रम में भी शामिल हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad