Advertisement

किसान सभा ने की रनौत की टिप्पणी की निंदा, सुप्रीम कोर्ट से की हस्तक्षेप की मांग; बीजेपी ने किया किनारा

अखिल भारतीय किसान सभा ने सोमवार को भाजपा की लोकसभा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत की इस टिप्पणी की...
किसान सभा ने की रनौत की टिप्पणी की निंदा, सुप्रीम कोर्ट से की हस्तक्षेप की मांग; बीजेपी ने किया किनारा

अखिल भारतीय किसान सभा ने सोमवार को भाजपा की लोकसभा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत की इस टिप्पणी की निंदा की कि अगर शीर्ष नेतृत्व पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं होता तो अब निरस्त हो चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन से देश में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी।

मंडी सांसद द्वारा एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के विरोध के दौरान “लाशें लटक रही थीं और बलात्कार हो रहे थे”।

जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, एआईकेएस के अध्यक्ष डॉ अशोक धावले ने कहा कि रनौत की टिप्पणी अत्यधिक निंदनीय है, उन्होंने कहा कि ये अभिनेता से नेता बनी अभिनेत्री ने अपने “बाहरी और आंतरिक आकाओं को खुश करने के लिए की हैं जो कृषि को निगलना चाहते हैं”।

एआईकेएस के बयान में दावा किया गया कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ “किसान संघर्ष”, जिसने देश की संप्रभुता और खाद्य सुरक्षा से समझौता किया होगा, कठोर मौसम, कोविड महामारी और “राज्य हिंसा” के बीच 736 शहीद हुए। धवले ने कहा कि प्रतिक्रियावादी सांप्रदायिक ताकतों, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम को धोखा दिया और अंग्रेजों की कठपुतली के रूप में काम किया, के पास किसानों और मेहनतकश लोगों की देशभक्ति पर सवाल उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए और सुप्रीम कोर्ट को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि रनौत की टिप्पणी का उद्देश्य किसानों के बीच कलह पैदा करना है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को किसानों के विरोध पर रनौत की विवादास्पद टिप्पणी से असहमति व्यक्त की और कहा कि उन्हें भविष्य में ऐसी टिप्पणी नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

भाजपा ने एक बयान में कहा, "किसान आंदोलन के संदर्भ में भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा दिया गया बयान पार्टी की राय नहीं है। भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत द्वारा दिए गए बयान से अपनी असहमति व्यक्त करती है। रनौत को पार्टी के नीतिगत मुद्दों पर बयान देने की न तो अनुमति है और न ही उन्हें अधिकृत किया गया है।" सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि वह 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' और सामाजिक सद्भाव के सिद्धांतों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad