Advertisement

आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा, सीएम नए सिरे से करेंगे मंत्रिमंडल का गठन

आंध्र प्रदेश  के सभी 24 मंत्रियों ने  अपना इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई...
आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने जगनमोहन रेड्डी को सौंपा इस्तीफा, सीएम नए सिरे से करेंगे मंत्रिमंडल का गठन

आंध्र प्रदेश  के सभी 24 मंत्रियों ने  अपना इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ) को इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जाता है कि जगन मोहन रेड्डी अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने वाले हैं। नए मंत्रिमंडल का गठन 11 अप्रैल को किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने साल 2024 के विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट में बदलाव का फैसला किया है.। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री ने बुधवार की रात को राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के साथ एक बैठक की थी, जिसमें मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन पर चर्चा की गई। यह बदलाव दिसंबर 2021 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे टालना पड़ा।

नए मंत्रिमंडल के गठन में जाति मानदंड की अहम भूमिका होने की संभावना है। रेड्डी ने जब 30 मई, 2019 को मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था, तब ही घोषणा की थी कि वह ढाई साल बाद अपने मंत्रिमंडल को पूरी तरह बदल देंगे और नए लोगों को मौका देंगे।

पिछले महीने मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि वह उगादी (2 अप्रैल को पड़ने वाले तेलुगु नव वर्ष दिवस) और फिर नए जिलों के गठन के बाद मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का कार्य करेंगे। राज्य में चार अप्रैल को 13 नए जिलों का गठन किया गया था, अब प्रदेश में जिलों की कुल संख्या 26 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad