Advertisement

दिल्ली में कोरोना के बदतर हालात पर अमित शाह ने की केजरीवाल के साथ बैठक, मेयर्स से भी करेंगे चर्चा

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक करीब 39 हजार...
दिल्ली में कोरोना के बदतर हालात पर अमित शाह ने की केजरीवाल के साथ बैठक, मेयर्स से भी करेंगे चर्चा

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक करीब 39 हजार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोनोवायरस मामलों की तेजी से बढ़ती चिंता के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य के साथ दिल्ली में स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक की। इसमें दिल्ली में महामारी से कैसे निपटाने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, टेस्टिंग और अन्य बुनियादी सुविधाओं को सुधारने पर चर्चा की गई।

अमित शाह, बैजल और केजरीवाल के अलावा, बैठक में शामिल होने वालों में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और गृह और स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी थे। शाम को  गृह मंत्री ने शाम को दिल्ली के तीन नगर के महापौरों और नागरिक निकायों के आयुक्तों के साथ राजधानी में कोरोनोवायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक अलग बैठक बुलाई है। इस बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे।

उपराज्यपाल ने किया पैनल का गठन

दिल्ली में कोरोनावायरस मामलों की संख्या महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद देश में सबसे अधिक है। विभिन्न स्तरों पर राजधानी मं कोविड मामलों को संभालने के लिए अस्पताओं में बेड नहीं होने और लैब्स में टेस्टिंग की परेशानियों को लेकर जमकर आलोचना हुई है। 

उपराज्यापाल बैजल ने कोविड  प्रबंधन योजना तैयार करने और राजधानी में चिकित्सा बुनियादी ढांचे के लिए सुझाव देने के लिए छह सदस्यीय पैनल का गठन किया है। इस पैलन में आईसीएमआर डीजी बलराम भार्गव, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य कृष्णा वत्स, कमल किशोर और अन्य हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आप सरकार को फटकार लगाई तथा दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के बगल में शव रखे जाने की स्थिति को "भयावह" बताया। कोविड-10 की हालात पर दिल्ली हाई कोर्ट ने आप सरकार और केंद्र को कोरोनोवायरस मरीजों के लिए बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के अवलोकन के बाद, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार ने कहा कि वह कोर्ट की टिप्पणी को अत्यंत सम्मान और ईमानदारी के साथ स्वीकार करती है। सरकार सभी बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने और सभी कोविड मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का प्रयास कर रही है।

दिल्ली में 2134 नए मामले आए सामने, 57 की मौत

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन दो हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। शनिवार को राजधानी में कोरोना वायरस के 2134 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 57 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 38958 हो गई है। जबकि शनिवार को 1547 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक दिल्ली में 14945 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से अबतक दिल्ली में 1271 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी 22742 सक्रिय मामले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad