Advertisement

अमूल्य पटनायक बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

1985 बैच के आईपीएस अफसर अमूल्य पटनायक को दिल्ली का अगला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार में उनके नाम पर बनी सहमति के बाद पटनायक आलोक वर्मा की जगह लेंगे।
अमूल्य पटनायक बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

हाल ही में आलोक वर्मा को सीबीआई का डायरेक्टर नियुक्त करने के बाद से ही नए पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति की प्रक्रिया तेज हो गई थी। केंद्र सरकार ने उनके नाम पर अंतिम सहमति बना ली है। उनके नाम पर पीएमओ भी सहमत हो गया है।

आलोक वर्मा को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाए जाने के बाद से दिल्ली पुलिस के प्रमुख का पद खाली था। उड़ीसा के रहने वाले अमूल्य पटनायक दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर तैनात थे।

गौरतलब हो कि 1985 बैच के आईपीएस अफसर अमूल्य पटनायक के नाम कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां दर्ज हैं। वह जॉइंट सीपी ऑपरेशन भी रहे। उनके कार्यकाल में क्राइम की जांच नई ऊंचाइयों पर पहुंची। मुंबई ब्लास्ट केस में दो लाख के आरोपी बदमाश को अरेस्ट करने का श्रेय उन्हीं को जाता है। इसके अलावा सरिता विहार में स्कूली बच्ची की किडनैपिंग केस को उन्होंने 12 घंटों के भीतर हल कर कुख्यात असगर गैंग के गैंगस्टरों मोहन उर्फ डॉन और महक सिंह को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad