Advertisement

मेजर की पत्नी की हत्या के आरोप में दूसरा मेजर गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग का शक

दिल्ली के कैंट इलाके में एक आर्मी मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की सनसनीखेज हत्या के आरोप में एक अन्य...
मेजर की पत्नी की हत्या के आरोप में दूसरा मेजर गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग का शक

दिल्ली के कैंट इलाके में एक आर्मी मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की सनसनीखेज हत्या के आरोप में एक अन्य आर्मी अफसर मेजर निखिल हांडा को मेरठ के पास से गिरफ्तार किया गया है। घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मेजर हांडा पर शक हो गया था, जिसके बाद उनकी सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार पर नजर रखी जा रही थी।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज और मृतका के पास से मिले मोबाइल की डीटेल्स से हत्यारोपी के बारे में अहम सुराग मिले थे। इन्हीं सुरागों के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार के करीबी रहे मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था।

मेजर की पत्नी के मोबाइल से मिले कई सुराग

पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा के शव के पास से मिले मोबाइल की जांच की तो उन्हें अहम सुराग मिले। जांच में पता चला है कि उन्होंने अंतिम कॉल अपने अर्दली को की थी।

डीसीपी विजय कुमार का कहना है कि पुलिस हत्यारे के करीब है। पुलिस की मानें तो हत्या की वजह लूटपाट और सेक्सुअल असॉल्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि हत्यारा परिवार का बेहद करीबी है। दो और लोग शैलजा से टच में थे। उनके फोन स्विच ऑफ हैं। ये दोनों ही भारतीय सेना से जुड़े नहीं हैं।

प्रेम प्रसंग का शक

पुलिस ने आशंका जताई है कि कत्ल से पहले किसी बात पर कातिल और शैलजा का मनमुटाव हुआ। करीब 6 टीमें मामले की तफ्तीश कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि जिस आर्मी ऑफिसर पर हत्या का शक है, वह मेजर अमित द्विवेदी के परिवार का करीबी है। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी आर्मी ऑफिसर अचानक ही दिल्ली आ गए थे। हत्या वाले दिन यानी शनिवार को भी आरोपी आर्मी ऑफिसर को दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में शैलजा के साथ देखा गया था। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का भी शक जताया जा रहा है।

शनिवार की दोपहर सड़क पर मिली शैलजा की लाश

जानकारी के मुताबिक, मृतका पिछले कुछ समय से घुटने की परेशानी से जूझ रही थी और पिछले चार दिन से डॉक्टर के पास जा रही थीं। शनिवार को भी वह सुबह 10 बजे आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी के बेस अस्पताल गई हुई थीं। शैलजा को अस्पताल पहुंचाने वाले ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसने शैलजा को सुबह 10:30 बजे हॉस्पिटल ड्रॉप किया था।

इसके बाद करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास वरार चौराहे पर शैलजा की लहूलुहान लाश मिली। घटना के करीब 4 घंटे बाद मृतक शैलजा के पति नारायणा थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे थे।

शुरू में ऐसा लग रहा था कि शैलजा की मौत दुर्घटना के चलते हुई लेकिन मेडिकल जांच में पता चला कि शैलजा की गला काट कर हत्या की गई थी। पुलिस का कहना है कि हत्यारे ने इसे दुर्घटना का रूप देने के लिए लाश को गाड़ी से रौंद दिया था, जिससे शव का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad