Advertisement

पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का अधिकारी शहीद, महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की सेना के जवानों ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें भारतीय...
पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का अधिकारी शहीद, महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की सेना के जवानों ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें भारतीय सेना का एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया और एक महिला की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना की ओर से सुबह से गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। रविवार को भी कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन हुआ था।

पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को दोपहर करीब साढ़े 11 बजे हाजीपीर क्षेत्र में बिना उकसावे के गोलीबारी की। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ने कुछ गोले भी दागे जिससे चंदुंडा गांव की एक महिला समेत दो नागरिक घायल हो गए। बाद में महिला ने दम तोड़ दिया। सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान अब नागरिकों को निशाना बना रहा है और मोर्टार व गोले दाग रहा है।

पहले भी की थी गोलीबारी

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर पिछले कई दिनों से तंगधार और कंजलवाड़ सेक्टर में गोलीबारी कर रहा है। 21 दिसंबर को राजौरी जिले के केरी बटाल और सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए। 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला और शोपियां जिलों में अलग-अलग अभियानों में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस टीम इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad