Advertisement

मेरठ की सीसीएस यूनिवर्सिटी का फरमान, कैंपस में स्कॉर्फ नहीं पहने छात्राएं

मेरठ की सीसीएस यूनिवर्सिटी ने कैंपस में छात्राओं के स्कॉर्फ पहनने पर बैन लगा दिया है। अगर कोई छात्रा...
मेरठ की सीसीएस यूनिवर्सिटी का फरमान, कैंपस में स्कॉर्फ नहीं पहने छात्राएं

मेरठ की सीसीएस यूनिवर्सिटी ने कैंपस में छात्राओं के स्कॉर्फ पहनने पर बैन लगा दिया है। अगर कोई छात्रा चेहरे पर स्कार्फ बांधकर आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसके पीछे तर्क दिया है कि यह फैसला कैंपस में अज्ञात लोगों की एंट्री रोकने के लिए लिया गया है।

चीफ प्रॉक्टर अल्का चौधरी का कहना है कि कैंपस में अज्ञात लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। बाहरी लोग कैंपस में घुस जाते हैं, जिन्हें रोकना जरूरी है। स्कॉर्फ के कारण कई बार बाहरी लोगों की पहचान करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों की पहचान करने के लिए उन पर नजर रखी जा रही है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बाहरी लोगों को इस बारे में चेतावनी भी दे दी है कि अगर वह कैंपस में आते हैं तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाएगी।

हालाकि, इससे पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने निर्देश जारी किया कि अब कोई भी छात्रा चेहरे पर स्कार्फ बांधकर कॉलेज में नहीं आ सकती और उन्हें कॉलेज के भीतर हमेशा आई कार्ड रखना होगा। कॉलेज प्रशासन की तरफ से उन पर नजर रखने के चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है और पार्क में बैठने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad