Advertisement

बंगाल गलत से गलत की ओर जा रहा है: राज्यपाल बोस

पिछले महीने यहां सरकारी आरजी कर अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई युवा डॉक्टर के...
बंगाल गलत से गलत की ओर जा रहा है: राज्यपाल बोस

पिछले महीने यहां सरकारी आरजी कर अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई युवा डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने गुरुवार को स्थिति से निपटने के लिए राज्य प्रशासन की आलोचना की।

बोस ने टिप्पणी की कि राज्य सरकार "गलत से गलत की ओर जा रही है," उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यवस्था में जनता के "विश्वास की कमी" के कारण हाल ही में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

उन्होंने कहा, "आज मैं पश्चिम बंगाल में, खासकर प्रशासन में, गलत से गलत की ओर जा रहा हूं। उन्हें यह समझना चाहिए कि दो गलतियां, भले ही वे परस्पर विरोधाभासी हों, एक सही नहीं होंगी। (सरकार को) कार्रवाई करनी होगी और लोगों को विश्वास में लेना होगा। सजा दी जानी चाहिए।"

राज्यपाल ने कहा कि बंगाल के लोगों को अब नहीं लगता कि वे सरकार से न्याय की उम्मीद कर सकते हैं, यह भावना बुधवार को देर रात तक आयोजित मोमबत्ती जुलूस सहित व्यापक विरोध प्रदर्शनों में परिलक्षित होती है।

उन्होंने कहा, "लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि वे सरकार से न्याय की उम्मीद कर सकते हैं। अब, यह भावना नहीं है। यही बात कल हुए व्यापक विरोध प्रदर्शन में भी दिखी।" पश्चिम बंगाल विधानसभा में हाल ही में पारित बलात्कार विरोधी विधेयक का स्पष्ट संदर्भ देते हुए बोस ने कहा कि इसका क्रियान्वयन अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, कानून पारित करना एक बात है, इसे लागू करना अधिक महत्वपूर्ण है। यह अब बंगाल की स्थिति है। कानून तो है लेकिन उसका ठीक से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है या कुछ लोगों को कानून के जरिए संरक्षणात्मक भेदभाव दिया जा रहा है। पुलिस का एक हिस्सा अपराधी है, एक हिस्सा भ्रष्ट है, एक हिस्सा राजनीतिक है। यह कहीं भी पुलिस बल के लिए अच्छा नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad