Advertisement

भाजपा ने 11 और लोकसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित किएः कटक से महताब, अमृतसर से पूर्व राजदूत संधू, फरीदकोट से हंसराज हंस; सनी देओल का कटा टिकट

भाजपा ने शनिवार को 11 और लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें भर्तृहरि महताब,...
भाजपा ने 11 और लोकसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित किएः  कटक से महताब, अमृतसर से पूर्व राजदूत संधू, फरीदकोट से हंसराज हंस; सनी देओल का  कटा टिकट

भाजपा ने शनिवार को 11 और लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें भर्तृहरि महताब, रवनीत सिंह बिट्टू, सुशील कुमार रिंकू और परनीत कौर जैसे हाल ही में विभिन्न दलों से इसमें शामिल हुए कई नेताओं को मैदान में उतारा गया है। गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने सनी देओल का पत्ता काट दिया है। उनकी जगह दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया गया है।

इन सभी नेताओं को उन सीटों से मैदान में उतारा गया है, जिनका वे निवर्तमान लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू अमृतसर से चुनावी मैदान में उतरेंगे। हंस राज हंस, जो 2019 में भाजपा के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे, फरीदकोट सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है।

हाल ही में बीजद छोड़ने वाले अनुभवी सांसद महताब कटक से, बिट्टू लुधियाना से, कौर पटियाला से और रिंकू जालंधर से चुनाव लड़ेंगे, जो एससी के लिए आरक्षित सीट है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते बिट्टू और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी कौर दोनों भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस में थे, जबकि रिंकू आम आदमी पार्टी में थे।

भाजपा ने रविवार को पश्चिम बंगाल से दो, ओडिशा से तीन और पंजाब से छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किये। वह अब तक 411 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad