Advertisement

केजरीवाल को झुकाने के लिए बीजेपी किसी भी हद तक गिर सकती है, लेकिन जनता उनके साथ है: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद...
केजरीवाल को झुकाने के लिए बीजेपी किसी भी हद तक गिर सकती है, लेकिन जनता उनके साथ है: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे एक ''बड़ी साजिश'' थी और कहा कि बीजेपी पर उन्हें झुकाने के लिए किसी भी स्तर तक गिरने का आरोप लगाया।

अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल को गुरुवार शाम दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया, जिसके तुरंत बाद उच्च न्यायालय ने आप नेता को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन-शोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया।

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी और अन्य आप नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर एकत्र हुए। शाम को केजरीवाल के सिविल लाइंस आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई और दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) इकाइयों की तैनाती की गई, क्योंकि ईडी अधिकारी वहां पहुंच गए। नेताओं और कार्यकर्ताओं ने "आप जिंदाबाद", "अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद" और "अरविंद भाई तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं" जैसे नारे लगाए।

आतिशी ने संवाददाताओं से कहा, "यह पूरा प्रकरण दिखाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केजरीवाल से कितने डरे हुए हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें जेल भेजने की साजिश रची है।" उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का "राजनीतिक उपकरण" बन गया है।

आतिशी ने कहा, "यह अब एक स्वतंत्र एजेंसी नहीं है। यह एक राजनीतिक उपकरण बन गया है। मोदी जानते हैं कि अगर देश में उनका कोई विकल्प है, तो वह केवल केजरीवाल हैं। दिल्ली के निवासी केजरीवाल को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं और यही कारण है कि मोदी डरे हुए हैं।"

एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, आप ने कहा: "ईडी दिल्ली के बेटे @अरविंदकेजरीवाल के घर पहुंची! बीजेपी को पता होना चाहिए कि वह उस पहाड़ को हिलाने की कोशिश कर रही है जिसके समर्थन में आज पूरा देश खड़ा है। दिल्ली के लोग सब कुछ देख रहे हैं।" .आज कोई चुप नहीं बैठेगा।”

इसमें #IstandWithKejriwal हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए कहा गया, "बीजेपी अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है. पूरी दिल्ली समेत देश की जनता आज अपने हीरो अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी है. आपकी ये तानाशाही नहीं चलेगी." और हर घर से एक केजरीवाल निकलेगा।”

आप नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "बीजेपी (ईडी) की राजनीतिक टीम केजरीवाल की विचारधारा को सीमित नहीं कर सकती क्योंकि आप अकेले ही बीजेपी को रोक सकती है। विचारधारा को कभी दबाया नहीं जा सकता।"

भारद्वाज ने कहा कि ईडी ने केजरीवाल के आवास पर तलाशी ली। उन्होंने एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में कहा, "सीएम हाउस में अब किसी के पास फोन तक पहुंच नहीं है। अधिक पुलिस बल आ गया है। अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी की सभी तैयारियां की जा रही हैं।" भारद्वाज ने पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाए जाने का एक वीडियो भी साझा किया। मुख्यमंत्री आवास के बाहर.

उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक अन्य पोस्ट में कहा, "केजरीवाल जी के आवास के बाहर से मीडिया को भी हटा दिया गया है। क्यों? अगर आप गिरफ्तार करना चाहते हैं, तो खुलेआम करें।"

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल के पास करोड़ों लोगों का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार करने की बड़ी साजिश चल रही है... दिल्ली और पंजाब में किए गए शानदार काम की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। आप केजरीवाल के शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं लेकिन केजरीवाल की सोच को नहीं।"

केजरीवाल के आवास के बाहर मौजूद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि हर कोई इस बात पर सहमत है कि मुख्यमंत्री जेल के अंदर से सरकार चलाएंगे। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अन्य आप नेताओं की तरह ही भावनाएं व्यक्त कीं और कहा, "यह एक राजनीतिक साजिश है और शहर के निवासी उनसे प्यार करते हैं"।

आप नेता दुर्गेश पाठक ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''भाजपा सोचती है कि अगर वह केजरीवाल को गिरफ्तार करा देगी तो वह आप को खत्म कर देगी। यह बेहद गलत है।'' केजरीवाल के आवास के बाहर भीड़ उमड़ पड़ी और उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सड़क पर बैठ कर "अत्याचार नहीं चलेगा" जैसे नारे लगाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad