Advertisement

उम्मीदवारों की दूसरी सूची को लेकर बीजेपी ने की देर रात तक बैठक; महाराष्ट्र सीट फॉर्मूले पर चर्चा

छह घंटे से अधिक समय तक चली देर रात की बैठक में, भाजपा के शीर्ष नेताओं ने 150 से अधिक लोकसभा सीटों के लिए...
उम्मीदवारों की दूसरी सूची को लेकर बीजेपी ने की देर रात तक बैठक; महाराष्ट्र सीट फॉर्मूले पर चर्चा

छह घंटे से अधिक समय तक चली देर रात की बैठक में, भाजपा के शीर्ष नेताओं ने 150 से अधिक लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर चर्चा की। बताया गया है कि अंतिम फैसला पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में लिया जाएगा।

195 नामों वाली पहली सूची के लगभग एक सप्ताह बाद इस सप्ताहांत तक दूसरी सूची जारी होने की उम्मीद है। कथित तौर पर, बैठक में हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र और राजस्थान सहित आठ राज्यों में भाजपा की कोर समितियों ने भाग लिया।

उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर चर्चा करने के अलावा, नेताओं ने भाजपा, शिवसेना और राकांपा के बीच सीट-बंटवारे पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया, जहां कोर कमेटी की महाराष्ट्र इकाई सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर पहुंच गई है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, फॉर्मूले में सुझाव दिया गया है कि भाजपा 48 में से 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के लिए 12 और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के लिए चार सीटें छोड़ी जाएंगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी को तीसरी बार नागपुर से मैदान में उतरने का मौका मिल सकता है, जबकि भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे को भी चुनावी मैदान में उतरने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि राज्य भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले को वर्धा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा जा सकता है, उन्होंने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के लिए लगभग 10 नए चेहरों को चुन सकती है।

भाजपा द्वारा सप्ताहांत तक 150 नामों के साथ दूसरी सूची जारी करने की संभावना है, चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले कुल 345 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे। इससे संकेत मिलता है कि भाजपा नेतृत्व ने उम्मीदवारों को जल्दी अंतिम रूप देकर अभियान के समय को अधिकतम करने की योजना बनाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad