Advertisement

रेप केस में दोषी 'बाबा' के समर्थन में आये बीजेपी सांसद, कहा-एक आरोपी सही या करोड़ों भक्त?

उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने पूरी घटना को भारतीय संस्कृति को बदनाम करने की साजिश बताया है। साक्षी महाराज ने कहा, "अगर ज्यादा बड़ी घटनाएं घटती हैं तो इसके लिए डेरा के लोग ही नहीं कोर्ट भी जिम्मेदार होगा।''
रेप केस में दोषी 'बाबा' के समर्थन में आये बीजेपी सांसद, कहा-एक आरोपी सही या करोड़ों भक्त?

रेप के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में जहां एक तरफ अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है और 250 से ज्यादा घायल हुए हैं। और देश्‍ाभ्‍ार में राम रहीम के उग्र समर्थकों की निंदा हाो रही, वहीं, इस बीच बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने गुरमीत और उनके समर्थकों का बचाव किया है। उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने पूरी घटना को भारतीय संस्कृति को बदनाम करने की साजिश बताया है। साक्षी महाराज ने कहा, "अगर ज्यादा बड़ी घटनाएं घटती हैं तो इसके लिए डेरा के लोग ही नहीं कोर्ट भी जिम्मेदार होगा।''

रेप के दोषी गुरमीत के बचाव में साक्षी महाराज ने कहा कि कोर्ट करोड़ों भक्तों की बात नहीं सुन रहा है, सिर्फ एक शिकायतकर्ता की बात सुन रहा है। बीजेपी सांसद ने सीधे-सीधे कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक शिकायतकर्ता सही है या करोड़ों भक्त। साक्षी महाराज ने यह भी कहा कि कोर्ट ने सीधे-सादे राम रहीम को बुला लिया, नुकसान के लिए कोर्ट भी जिम्मेदार है।

साक्षी महाराज ने कहा, "मैं न्यायपालिका का बेहद सम्मान करता हूं, पर मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि एक आदमी ने यौन शोषण की शिकायत की है और करोड़ों लोग बाबा राम रहीम को सच्चा मान रहे हैं, भगवान मान रहे हैं। ऐसे में एक की बात तो सुनी जा रही है, लेकिन करोड़ों लोगों की कोर्ट क्यों नहीं सुन रही है।"

गौरतलब है कि 15 साल पुराने रेप के मामले में पंचकूला की सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया। गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने पंचकूला में हिंसा शुरू कर दी। हिंसा में अब 32 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 250 से ज्यादा घायल हो चुके है। पंचकूला से करीब 1,000 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। पंजाब के संगरूर, बठिंडा और मोगा शहर में जबकि हरियाणा के सिरसा, पंचकूला और कैथल में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पश्चिमी यूपी के पांच जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad