Advertisement

ब्लॉक प्रमुख पंचायत चुनाव में बीजपी ने लहराया परचम, पीएम मोदी ने सीएम योगी को दी बधाई

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध...
ब्लॉक प्रमुख पंचायत चुनाव में बीजपी ने लहराया परचम, पीएम मोदी ने सीएम योगी को दी बधाई

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को वोटिंग हुई और उसके बाद नतीजों का एलान हुआ। इन चुनावों में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। सभी 825 सीटों के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी प्लस के 626 उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया, जबकि समाजवादी पार्टी प्लस के 98, कांग्रेस के 5 और अन्य 96 उम्मीदवार जीते हैं। इस जीत पर पीएम मोदी ने सीएम योगी को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।

बीजेपी की जीत पर सीएम योगी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियां संगठन के माध्यम से जन-जन तक पहुंची ये नतीजे उसका परिणाम है। पार्टी की रणनीति कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने संगठन की रणनीति के तहत काम किया जिसके कारण भाजपा 67 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर विजयी हुई। भाजपा ने क्षेत्र पंचायत के 825 में से 735 पर उम्मीदवार उतारे थे, 14 सीटों पर सहयोगी दलों को चुनाव लड़ाया था।

कानपुर: ब्लॉक प्रमुख की चुनावी जंग में बीजेपी और एसपी में हुआ कांटे का मुकाबला. हुआ। दोनों दलों ने 3-3 सीटें जीतीं। गाजीपुर में 16 में से 11 सीटों पर बीजेपी जीती। चार सीटों पर एसपी ने जीत दर्ज की। एक ब्लॉक प्रमुख सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad