Advertisement

जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर लगा दंगा भड़काने का आरोप, केस दर्ज

बायकुला जेल में बंद इंद्राणी सहित 200 कैदियों के खिलाफ रविवार को आईपीसी के तहत दंगा फैलाने, गैर-कानूनी तरीके से एकत्रित होने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।
जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर लगा दंगा भड़काने का आरोप, केस दर्ज

शीना बोहरा मर्डर की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के साथ-साथ आज 200 कैदियों के खिलाफ दंगा भड़काने का मामला दर्ज किया गया है। इंद्राणी को बायकुला जेल में एक महिला कैदी की मौत के बाद हुए दंगे की प्राथमिक जांच में सामने आए परिणामों में आरोपी पाया गया है। इस दौरान अभी जेल में करीब 251 महिला कैदी हैं।

पुलिस अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि बायकुला जेल में बंद इंद्राणी सहित 200 कैदियों के खिलाफ रविवार को आईपीसी के तहत दंगा फैलाने, गैर-कानूनी तरीके से एकत्रित होने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि शुक्रवार 23 जून की रात को सरकारी जेजे अस्पताल में कैदी मंजू गोविंद शेटे की मौत हो गई थी। आरोप है कि जेल की एक महिला अधिकारी ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की थी। इसके बाद, जेल मे 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया और पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गोविंद शेटे की मौत के बाद शनिवार सुबह से जेल की 200 से अधिक महिला कैदी दंगे कर रही थीं। एक शनिवार को इंद्राणी अन्य कैदी महिलाओं के साथ दो मंजिला जेल की छत पर चढ़ गई और विरोध स्वरुप अखबार जला डाले। कैदियों ने आरोप लगाया कि जेल की एक महिला अधिकारी ने शेटे की पिटाई की। वो मामले की जानकारी मीडिया तक पहुंचाना चाहते थे, लेकिन जेल नियमों के तहत इसकी अनुमति नहीं थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad