Advertisement

CBI का एनसीबी मुंबई जोन के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के परिसरों पर छापा, जाने किससे जुड़ा है मामला

सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई...
CBI का एनसीबी मुंबई जोन के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के परिसरों पर छापा, जाने किससे जुड़ा है मामला

सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी की।

सीबीआई के अधिकारी के हवाले से बताया कि क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ बरामदगी मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं फंसाने के बदले में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में वानखेड़े के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई को जानकारी मिली कि अधिकारी और उसके साथी ने कथित तौर पर 50 लाख रुपये अग्रिम के तौर पर वसूले।

वानखेड़े, जो आर्यन खान की गिरफ्तारी के समय मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख थे, को पिछले साल मई में चेन्नई में करदाता सेवा महानिदेशालय में स्थानांतरित कर दिया गया था।

क्रूज से दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य लोगों को ड्रग्स लेने के आरोप में दो अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया था। आर्यन खान करीब चार हफ्तों तक न्यायिक हिरासत में रहे. उनकी गिरफ्तारी पर कई सवाल उठे थे। खुद गवाह ने भी गड़बड़ी के आरोप लगाए थे।

एनसीबी, जिसने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में चार्जशीट दायर की थी, ने आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी, जबकि एंटी-ड्रग्स एजेंसी द्वारा गठित एक एसआईटी ने दावा किया कि वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad