Advertisement

CBSE: फिर से होगी 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा के पेपर लीक होने का मामला बढ़ता देख अब बोर्ड ने...
CBSE: फिर से होगी 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा के पेपर लीक होने का मामला बढ़ता देख अब बोर्ड ने गणित और इकोनॉमिक्‍स का पेपर फिर से कराने का फैसला किया है। अभी ये जानकारी नहीं दी गई है कि पेपर किस दिन कराए जाएंगे।

बुधवार को सीबीएसआई ने इन दो पेपरों में फिर से परीक्षा लेने की पुष्टि कर दी है। सीबीएसई ने बताया है कि परीक्षा की तारीख की घोषणा एक सप्ताह के भीतर वेबसाइट पर कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बुधवार को ट्विटर पर गणित का पेपर लीक होने के बाद यह फैसला लिया गया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीबीएसई ने 12वीं का इकोनॉमिक्‍स का पेपर और 10वीं का गणित का पेपर फिर से कराने का फैसला किया है। हालांकि बोर्ड ने अभी इन परीक्षाओं की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

सीबीएसई ने जारी किया नोटिस

बोर्ड ने अपने नोटिस में कहा कि कुछ घटनाओं के प्रकाश में आने और कुछ रिपोर्टों के सामने आने के बाद सीबीएसई ने यह कदम उठाया है। सीबीएसई ने कहा कि बच्चों के हितों की रक्षा करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है ताकि परीक्षा में निष्पक्षता और सुचिता बनी रहे।

गौरतलब है कि इस साल सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम में पेपर लीक होने की चर्चाएं थीं। पुलिस कुछेक मामलों की जांच भी कर रही है। 12वीं इकनॉमिक्स की परीक्षा 27 मार्च और 10वीं गणित की परीक्षा 28 मार्च को हुई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad