Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: सीएम बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'फूट डालो और राज करो' योजना नहीं करेगी काम

छत्तीसगढ़ में बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर तीखा हमला...
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: सीएम बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'फूट डालो और राज करो' योजना नहीं करेगी काम

छत्तीसगढ़ में बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की "फूट डालो और राज करो" की योजना छत्तीसगढ़ में काम नहीं करेगी। सीएम बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी उनके बयान को लेकर निशाना साधा, जिसमें कांग्रेस पर चुनावी राज्य में वोटों के लिए "तुष्टिकरण" की राजनीति करने का आरोप लगाया गया था।

सोमवार शाम रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, बघेल ने कहा कि विपक्षी भाजपा के पास राज्य में उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है, जहां 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे।राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अब तक 30 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

 सोमवार को राजनांदगांव में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, शाह ने अप्रैल में बेमेतरा जिले के बिरानपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बघेल सरकार पर हमला किया और कहा कि सत्तारूढ़ दल वोटों के लिए "तुष्टिकरण" की राजनीति करना जारी रखेगा, अगर वह चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में सत्ता में लौटती है।

शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा, “(बीरनपुर) घटना में कार्रवाई की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी है और सरकार की ओर से पीड़िता के लिए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया गया है. उनके (भाजपा) पास उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है। वे केवल उन्हीं चीजों पर बोलेंगे जिनमें उन्होंने पीएचडी की है।”

राज्य में भाजपा के सत्ता में आने पर कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार करने वालों को उल्टा लटका देने के केंद्रीय गृह मंत्री के बयान पर बघेल ने कहा कि यह टिप्पणी उनकी सरकार को धमकी देने जैसी है।

सीएम ने कहा, ''इसके अलावा वह कर भी क्या सकता है. वह एक चुनी हुई सरकार को धमकी दे रहे थे।' इन सभी चीजों में उन्होंने पीएचडी की है. यह छत्तीसगढ़ है जहां आदि (प्राचीन) संस्कृति को मानने वाले आदिवासी निवास करते हैं। (संतों) कबीर और गुरु घासीदास के अनुयायी यहां रहते हैं। यहां के लोग प्रेम और भाईचारे की भाषा समझते हैं। फूट डालो और राज करो की योजना यहां काम नहीं करेगी।” बघेल ने कहा, ''अमित शाह जी लोगों को डराना चाहते हैं और छत्तीसगढ़ को अडानी को सौंपना चाहते हैं, लेकिन वह अपने प्रयासों में सफल नहीं होंगे।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad