Advertisement

गुरुग्राम के12वीं कक्षा के छात्र ने छत से कूदकर की आत्महत्या

मंगलवार की रात गुरुग्राम के आवासीय इलाके डीएलएफ फेज 5 में बारहवीं कक्षा के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली...
गुरुग्राम के12वीं कक्षा के छात्र ने छत से कूदकर की आत्महत्या

मंगलवार की रात गुरुग्राम के आवासीय इलाके डीएलएफ फेज 5 में बारहवीं कक्षा के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक मृतक छात्र डीएलएफ कार्लटन एस्टेट का निवासी था जिसने मंगलवार की रात लगभग 1 बजे 11वीं मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट की बालकनी से छलांग लगा दी। 

सोशल मीडिया अकाउंट की होगी जांच

स्थानीय पुलिस मृतक छात्र के 'बॉयज लॉकर रूम' नामक इंस्टाग्राम अकाउंट की जांच कर रही है। सेक्टर 53 के एसएचओ दीपक कुमार ने बताया कि हमने उसके मोबाइल को जप्त कर लिया है और आगे की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेज दिया है। हमने इसमें साइबर क्राइम सेल को भी शामिल किया है ताकि उसके सोशल मीडिया अकाउंट की जांच की जा सके और यह पता लगाया जा सके कि वो किससे किस तरह की चैटिंग करता था और उसका चरित्र कैसा था। इसके अलावा हम यह भी जानने की कोशिश करेंगे कि इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे क्या कारण हो सकता है।

पुलिस अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच में किसी भी तरह की बेईमानी से इनकार किया है, साथ ही उन्होंने बताया कि मृतक छात्र ने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा था। उसके मोबाइल के विश्लेषण की विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर अभी की बात करें तो सीआरपीसी 174 के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

क्या है बॉयज लॉकर रूम

आपको बता दें कि बॉयज लॉकर रूम की घटना दक्षिणी दिल्ली की एक लड़की द्वारा सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट साझा करने के बाद सामने आई। लीक हुए स्क्रीनशॉट में स्कूली लड़के कम उम्र की लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें साझा कर रहे थे और उन लड़कियों के साथ गैंगरेप की योजना भी बनाते हुए दिखाई दे रहे थे।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने समूह के लगभग सभी सदस्यों की पहचान कर ली है और उन सभी की जांच की जाएगी। साथ ही दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने कहा की गिरफ्तार छात्रों के मोबाइल बरामद कर लिए गए हैं और उनकी जांच की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad