Advertisement

मणिपुर में दो युवकों की हत्या के मामले की सीबीआई जांच पर सीएम बीरेन ने दिया बयान

मणिपुर में दो युवकों की मौत की जांच कर रही सीबीआई टीम पर सीएम एन बीरेन सिंह ने दोषियों को पकड़ने का...
मणिपुर में दो युवकों की हत्या के मामले की सीबीआई जांच पर सीएम बीरेन ने दिया बयान

मणिपुर में दो युवकों की मौत की जांच कर रही सीबीआई टीम पर सीएम एन बीरेन सिंह ने दोषियों को पकड़ने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हम दोषियों को पकड़ लेंगे। गौरतलब है कि मणिपुर में दो युवाओं की हत्या से आक्रोश की लहर है और प्रदर्शन भी किया जा रहे हैं। 

 

 

दरअसल, दो छात्रों-फिजाम हेमजीत (20) और हिजाम लिंथोइंगांबी (17) के शव की तस्वीर सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई। ये दोनों जुलाई से लापता थे। दो तस्वीर में से एक में, ये दोनों विद्यार्थी कथित रूप से दो हथियारबंद लोगों के साथ नजर आ रहे हैं। दूसरे तस्वीर में दोनों के शव नज़र आ रहे हैं।

पुलिस का कहना था कि ये दोनों कहा हैं, इसका पता नहीं है। दोनों के मोबाइल बंद पाए गए हैं। पुलिस ने कहा था कि उनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन चूराचांदपुर जिले के शीतकालीन पुष्प पर्यटन स्थल के समीप लामदान में मिली है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था, ‘‘लापता विद्यार्थियों की दुखद मौत के बारे में कल जो निराशाजनक खबर आई, उसके आलोक में मैं राज्य के लोगों को आश्वासन देना चाहता हूं कि राज्य एवं केंद्र सरकार अपराधियों की धरपकड़ के लिए मिलकर काम कर रही हैं। मैं अपराधियों की तलाश और उन्हें कानून के कठघरे में खड़ा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निरंतर संपर्क में हूं।’’

इसको लेकर सोमवार को मणिपुर में ताजा विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। विदित हो कि उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में 3 मई से हिंसा हो रही है, जिसमें राज्य सरकार से मेइती समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) की श्रेणी में शामिल करने पर विचार करने को कहा गया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad