Advertisement

सीएनजी के दाम में आज फिर 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानिए दिल्ली की अब कितनी हुई कीमत

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सोमवार को सीएनजी के दाम में 2 रुपये की फिर बढ़ोतरी कर दी गई है।...
सीएनजी के दाम में आज फिर 2 रुपये की बढ़ोतरी, जानिए दिल्ली की अब कितनी हुई कीमत

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सोमवार को सीएनजी के दाम में 2 रुपये की फिर बढ़ोतरी कर दी गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की ओर से यह जानकारी दी गई है। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लिए सीएनजी की कीमत बढ़कर 73.61 रुपये प्रति किलो हो गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में दो रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। पिछले दो महीने में यह 12वीं वृद्धि है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर दी गई। जानकारी के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की कीमत अब 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

गौरतलब है कि यह पिछले दो महीने में 12वीं बढ़ोतरी है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। 7 मार्च से लेकर अब तक सीएनजी के दाम में 12वीं बार बढ़ोतरी हो चुकी है।

पिछले एक साल में सीएनजी की कीमतों में 30.21 रुपये प्रति किलोग्राम या 60 फीसदी की वृद्धि हुई है। वहीं, अप्रैल महीने में 7.50 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि, घरेलू रसोई के लिए इस्तेमाल होने वाली पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम पर अपरिवर्तित है।

वहीं, देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक महीने से अधिक समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर पर, जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad