Advertisement

निवारक उपाय के रूप में मणिपुर के पांच घाटी जिलों में फिर से लगाया गया पूर्ण कर्फ्यू

मणिपुर के सभी पांच घाटी जिलों में मंगलवार शाम से एहतियात के तौर पर पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है।...
निवारक उपाय के रूप में मणिपुर के पांच घाटी जिलों में फिर से लगाया गया पूर्ण कर्फ्यू

मणिपुर के सभी पांच घाटी जिलों में मंगलवार शाम से एहतियात के तौर पर पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है। वर्तमान में, घाटी के सभी पांच जिलों में प्रतिदिन सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई है।

बिष्णुपुर, काकचिंग, थौबल, इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व में कर्फ्यू में छूट के घंटों को रद्द करना मणिपुर इंटीग्रिटी (COCOMI) पर समन्वय समिति (COCOMI) और इसकी महिला शाखा के आह्वान के मद्देनजर आया है, जिसमें घाटी के जिलों के सभी हिस्सों के लोगों से कर्फ्यू हटाने का अनुरोध किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को चुराचांदपुर से कुछ किलोमीटर दूर बिष्णुपुर जिले के फौगाकचाओ इखाई में सेना की मोर्चाबंदी की गई।

सरकार के प्रवक्ता और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सपम रंजन ने जल्दबाजी में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सरकार COCOMI से 6 सितंबर को तोरबुंग के पास फौगाकचाओ इखाई में सेना के बैरिकेड पर हमला करने की प्रस्तावित योजना को वापस लेने की अपील करती है।" सैपम ने सभी से "सरकार द्वारा उठाए गए सुरक्षा कदमों का समर्थन करने" का भी अनुरोध किया।

अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य, बिजली, पीएचईडी, पेट्रोल पंप, स्कूल/कॉलेज, नगर पालिका, मीडिया, अदालतों के कामकाज और उड़ान यात्रियों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों की आवाजाही को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। COCOMI के मीडिया समन्वयक सोमेंद्रो थोकचोम ने कहा कि समिति ने पहले सरकार और संबंधित अधिकारियों से 30 अगस्त तक बैरिकेड हटाने का आग्रह किया था।

लोगों से बैरिकेड तोड़ने का आग्रह करते हुए थोकचोम ने कहा कि अगर कुछ भी अप्रिय होता है तो राज्य सरकार को पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। स्थानीय लोगों ने कहा कि फौगाचाओ इखाई में बैरिकेड के कारण, वे टोरबुंग में अपने आवासों पर नहीं जा पा रहे थे, जिसे उन्होंने 3 मई को हिंसा भड़कने के बाद खाली कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad