Advertisement

लोकसभा में मॉब लिचिंग मुद्दे पर कांग्रेस ने किया हंगामा

लोकसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने एक बार फिर मॉब लिचिंग मामले पर जमकर हंगामा किया। आज कांग्रेस के सांसद प्रश्नकाल स्थगित करने की मांग कर रहे थे।
लोकसभा में मॉब लिचिंग मुद्दे पर कांग्रेस ने किया हंगामा

दरअसल, हंगामे के दौरान कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तरफ कागज भी फेंके, जिसके बाद हंगामा और बढ़ता देख स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था। इस बीच स्पीकर ने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसद हंगामा ना करें। उन्होंने कहा कि किसी भी विषय पर चर्चा हो सकती है, लेकिन प्रश्नकाल के बाद।

 


विपक्षी सांसदों के बढ़ते हंगामे के देखते हुए स्पीकर ने कहा ये नियम आपके हमारे द्वारा बनाए गए है। किसी भी तरह से प्रश्नकाल में बाधा ना उत्पन्न करें। सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद लगातार नारेबाजी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने मॉब लिचिंग मुद्दे पर प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया था। विपक्ष ने मॉब लिचिंग मामले में अगल कानून बनाए जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इसे खारिज कर दिया। सरकार ने विपक्ष को इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की सलाह दी है। गत सप्ताह भी इस मुद्दे को लेकर संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा हो चुका है।   

वहीं, आरजेडी ने भी लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से हवाई सफर का विशेषाधिकार लिए जाने पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया। आरजेडी सांसद जेपी यादव ने आज लोकसभा में ये मुद्दा उठाया। दरअसल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से सिविल एविएशन मिनिस्ट्री द्वारा वो विशेषाधिकार ले लिया गया है, जिसके तहत वे दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे। केंद्र सरकार ने लालू-राबड़ी का यह विशेषाधिकार समाप्त कर दिया है।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad