Advertisement

ओवैसी की टिप्पणी से माहौल गरमाया; बीजेपी ने की जिन्ना से तुलना, कहा- एआईएमआईएम नेताओं को शरारतपूर्ण बयानबाजी की आदत

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की एक चुनावी रैली में कुछ दिनों पहले उनकी ओर से पुलिस को दी गई...
ओवैसी की टिप्पणी से माहौल गरमाया; बीजेपी ने की जिन्ना से तुलना, कहा- एआईएमआईएम नेताओं को शरारतपूर्ण बयानबाजी की आदत

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की एक चुनावी रैली में कुछ दिनों पहले उनकी ओर से पुलिस को दी गई चेतावनी ने माहौल गर्म कर दिया है।। उन्होंने पुलिस से कहा था- तब क्या होगी जब सत्ता बदल जाएगी। इस पर गंभीर आपत्ति जताते हुए भाजपा प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने ओवैसी की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से की, जबकि एआईएमआईएम अध्यक्ष ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी को जानबूझकर गलत तरीके से पेश करने के लिए इस महत्‍वपूर्ण संदर्भ को एडिट कर दिया गया।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष ओवैसी ने सिलसिलेवार ट्वीट में एक वीडियो क्लिप साझा किया, जिसे सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित किया गया है। वीडियो क्लिप में उन्‍हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “योगी आदित्यनाथ हमेशा मुख्यमंत्री और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम अन्याय को नहीं भूलेंगे। हम इस अन्याय को याद रखेंगे। अल्लाह आपको अपनी ताकत से नष्ट कर देगा। चीजें बदल जाएंगी। फिर आपको बचाने के लिए कौन आएगा? जब योगी अपने मठ लौटेंगे और मोदी पहाड़ों पर जाएंगे, तब कौन आएगा?’’

एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने अपने बयान को लेकर सफाई  देते हुए कहा, ‘‘मैंने हिंसा के लिए नहीं उकसाया या धमकी नहीं दी। मैंने पुलिस के अत्याचारों के बारे में बात की... मैंने कहा कि हम पुलिस के इन अत्याचारों को याद रखेंगे। क्या यह आपत्तिजनक है? यह याद रखना आपत्तिजनक क्यों है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने मुसलमानों के साथ कैसा व्यवहार किया है? मैंने पुलिस से पूछा - मोदी-योगी के रिटायर होने पर उन्हें बचाने कौन आएगा? क्या उन्हें लगता है कि उनके पास आजीवन छूट है?’’

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने ओवैसी की टिप्पणी पर उनकी तुलना पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना से की और कहा कि एआईएमआईएम नेताओं को इस तरह की शरारतपूर्ण टिप्पणी करने की आदत है। भाजपा प्रवक्ता त्रिवेदी ने कहा, ‘‘...जिन्ना की आत्मा ओवैसी में वास करती है।’’ उन्होंने कहा कि हैदराबाद के सांसद की टिप्पणी विभाजन के एक साल पहले 1946 में जिन्ना के बयान के समान है, जब सीधी कार्रवाई की बात कही गई थी।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, "ओवैसी, (मुगल सम्राट) औरंगजेब और जिन्ना की तरह, सभ्यतागत लड़ाई का चेहरा हैं, जिसका सनातन धर्म सहस्राब्दियों से सामना कर रहा है। शक्ति संतुलन समय की जरूरत है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad