Advertisement

कोरोना ने एक बार फिर डराया, दिल्ली में पांच की मौत; महाराष्ट्र में 2,962 नए मामले

देश के बड़े शहरों में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है।: दिल्ली में कोरोना पिछले 24 घंटों में...
कोरोना ने एक बार फिर डराया, दिल्ली में पांच की मौत; महाराष्ट्र में 2,962 नए मामले

देश के बड़े शहरों में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ने लगा है।: दिल्ली में कोरोना पिछले 24 घंटों में संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 4.29% हो गया है। कोरोना के 648 नए केस आए हैं। जबकि महाराष्ट्र में हालात ये हैं कि बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के लगभग तीन हजार नए मामले सामने आए हैं और इनमें से मुंबई से 761 मामले सामने आए हैं। ओमिक्रॉन) के सब-वेरिएंट बीए.4 का एक और मामला सामने आया है।

दिल्ली में कोरोना से फरवरी महीने से लेकर जून तक दिल्ली में कोरोना से कुल 157 लोगों की मौत हो चुकी है। जून महीने में सबसे अधिक 51 मौते हुई हैं। इस साल दिल्ली में कोरोना के मामलों में कभी बढ़ोतरी हुई है तो कभी मामले घटे भी हैं. राजधानी में कोविड को लेकर इसी तरह से उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।  इस साल 2022 में कोरोना से मरने वालों की संख्या पिछले पांच महीनों में बढ़ी है और फरवरी के बाद जून महीने में ज्यादा मौते हुई हैं।

कोविड के बढ़ते मामलों में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2,962 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही  प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 79,85,296 हो गई है। सब वेरिंएंट के चलते अब तक 6 मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,47,940 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad