Advertisement

देश में कोरोना की तीसरी लहर बेकाबू; दैनिक मामले तीन लाख के पार, दिल्ली-मुंबई में राहत

कोरोना की तीसरी लहर देश में बेकाबू होती जा रही है। कोरोना के दैनिक मामले 3 लाख को पार कर चुके हैं।...
देश में कोरोना की तीसरी लहर बेकाबू; दैनिक मामले तीन लाख के पार, दिल्ली-मुंबई में राहत

कोरोना की तीसरी लहर देश में बेकाबू होती जा रही है। कोरोना के दैनिक मामले 3 लाख को पार कर चुके हैं।  पिछले साल मई के बाद आज देश में इतनी संख्या में नए मामले आए हैं। वहीं कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ी है। बीते 24 घंटे में 491 मौतें रिपोर्ट हुए हैं। दो दिनों से मौतों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालाकि राहत की बात यह है कि रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी करीब 6 महीने बाद दो लाख से ज्यादा हुई है। वहीं, मुंबई और दिल्ली में कोरोना को लेकर राहत देखने को मिल रही है। मुंबई में सोमवार से स्कूल खोलने का फैसला किया गया है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3.47 लाख नए केस सामने आए हैं।  देश में ओमीक्रोन के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में ओमीक्रोन के 9,262 कोरोना केस की पुष्टि हुई है।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 48 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। देर शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 48,270 नए मामले सामने आए हैं। नए मरीजों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,64,388 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 42,391 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,64,388 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 42,391 मरीज ठीक होकर घर लौटे.है।वहीं राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 144 मरीज सामने आए हैं।

कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित रहे दिल्ली और मुंबई में मामले घटने लगे हैं।शुक्रवार को कोविड 19 के 10756 नए मामलों की पुष्टि हुई है और महामारी से 38 और मरीजों की मौत हो गई.।वहीं संक्रमण दर 18.04 फीसदी रही. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 24 घंटे में 17494 मरीज संक्रमण से उबरे हैं.।

मुंबई में कोविड 19 के 5008 मामले दर्ज किए गए और 12 मरीजों की मौत हो गई। इतने ही समय में 12913 लोग संक्रमण से उबरे हैं और इस समय 14178 एक्टिव मरीज हैं। शहर में 50032 नमूनों की जांच की गई। मुंबई में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 5708 नए मामले आए थे। बुधवार को महानगर में कोविड-19 के 6032 केस की पुष्टि हुई थी।

कोविड-19 के दैनिक मामलों में गिरावट के साथ दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दे दी। हालांकि डीडीएमए ने वीकेंड कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों को बनाए रखा, जिसमें शहर के बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम भी शामिल है।

इससे पहले दिन में, दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस स्थिति को देखते हुए सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने और दुकानें खोलने के लिए सम-विषम योजना को समाप्त करने का प्रस्ताव रखा, लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश दिया कि स्थिति बेहतर होने तक प्रतिबंधों पर यथास्थिति बनाए रखी जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad