Advertisement

कोरोना वायरसः आज आधी रात से घरेलू उड़ानों पर रोक, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ट्रेनों के बाद अब घरेलू उड़ानों पर भी मंगलवार रात 12 बजे से रोक...
कोरोना वायरसः आज आधी रात से घरेलू उड़ानों पर रोक, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ट्रेनों के बाद अब घरेलू उड़ानों पर भी मंगलवार रात 12 बजे से रोक लगा दी गई है। यह पाबंदी कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगी। एविएशन मिनिस्ट्री के मुताबिक, एयरलाइंस कंपनियों को अपनी सभी घरेलू उड़ानों के यात्रियों को मंगलवार देर रात 11 बजकर 59 मिनट तक उनके गंतव्य पर छोड़ना होगा। इसके पहले सरकार ने सभी अंतराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित कर दी थी।

लंबी दूरी की ट्रेन में कोरोना पॉजिटिव लोगों द्वारा सफर करने के मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने देश भर में सभी ट्रेन के परिचालन पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। सिर्फ मालगाड़ी ट्रेन चल रही है। मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा भी बंद है। दिल्ली समेत कई शहरों की मेट्रो ट्रेन सेवा भी स्थगित कर दी गई है। अब घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। सरकार ने ट्रेन और मेट्रो टेन के बंद की अवधि बताई है लेकिन घरेलू उड़ानों के बारे में अभी यह नहीं बताया है कि इस पर रोक कब तक रहेगी।

बता दें कि पिछले दो दिनों से अलग-अलग राज्यों की ओर से यह मांग हो रही थी कि वह उनके राज्यों की उड़ाने बंद कर दें। सोमवार को संसद का सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गया और उम्मीद की जा रही है कि सभी सांसद भी मंगलवार तक अपने अपने क्षेत्र में होंगे। ऐसे में मंगलवार की मध्यरात्रि से उड़ान बंद करने का फैसला हुआ है। सभी एयरलाइनों से कहा गया है कि वे अपनी पहले से तय यात्री उड़ान मंगलवार 24 मार्च, रात 11:59 मिनट तक पूरी कर लें। क्योंकि उसके बाद अगले आदेश तक सभी यात्री विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ बंद कर दिए जाएंगे। उसके बाद केवल कार्गो यानी मालवाहक विमानों से संबंधित उड़ानों के ही ऑपरेशन होंगे।

ममता बनर्जी ने पीएम को लिखा था पत्र

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर राज्य में आने वाली सभी उड़ानों को रोकने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें।

देश में अब तक हो चुकी है नौ की मौत

देश भर में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, मरीजों की संख्या 415 के करीब पहुंच गई है। जिनमें से 374 मरीज भारतीय हैं जबकि 41 विदेशी नागरिक हैं। इसके कारण देश भर में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और तीन मौतें हुई हैं। कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में तीसरी मौत होने से देश भर में अब तक मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad