Advertisement

कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के बेटे के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी कॉरपोरेट लॉबिस्ट...
कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के बेटे के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की चार्जशीट पर दिल्‍ली की एक अदालत ने बुधवार को संज्ञान लिया है। वहीं, इस मामले में आरोपी उनके बेटे आदित्‍य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 9 मई को होगी।

दीपक तलवार पर एयर इंडिया के मुनाफे वाले मार्गों पर सीट-बंटवारे के मामले में विदेशी निजी एयरलाइनों के पक्ष में बातचीत करने के लिए बिचौलिए के तौर पर काम करने का आरोप लगाया गया है।

दीपक की कंपनी को मिली थी बड़ी रकम

ईडी की चार्जशीट मेँ आरोप लगाया गया है कि  दीपक तलवार पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल के संपर्क में था। तलवार पर यह आरोप है कि एयर अरेबिया, एमीरात के लिए बिचौलिए का काम किया और तत्‍कालीन विमानन मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल के संपर्क से कई काम करवाए जिसके चलते भारत की कंपनी को खासा नुकसान हुआ। इसके बदले उसकी कंपनी को विदेशी एयरलाइंस कंपनियों से बड़ी रकम मिली थी।

दीपा तलवार से भी ईडी कर रही है पूछताछ

मनी लॉड्रिंग (पीएमएलए) मामले में दीपक तलवार का प्रत्यर्पण 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से किया गया था। इसके बाद उसे सात दिन की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेजा गया था जिसे बाद में बढ़ा दिया गया।

वहीं, ईडी  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दीपक तलवार की पत्नी दीपा तलवार से पूछताछ कर रही है। पूछताछ का आज तीसरा दिन है। एयरलाइन सीट घोटाले के मामले में पीएमएलए स्पेशल कोर्ट दीपक तलवार की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad