Advertisement

ईएमआई पर बिक रहे हैं गोबर और कंडे, बैंक भी दे रहे हैं स्पेशल ऑफर... दाम सुनोगे?

समान मासिक किस्‍त यानी ईएमआई पर अब घर, कार, बाइक, पर्सनल लोन, टीवी, फ्रीज, मोबाइल जैसी चीजें तो बेहद...
ईएमआई पर बिक रहे हैं गोबर और कंडे, बैंक भी दे रहे हैं स्पेशल ऑफर... दाम सुनोगे?

समान मासिक किस्‍त यानी ईएमआई पर अब घर, कार, बाइक, पर्सनल लोन, टीवी, फ्रीज, मोबाइल जैसी चीजें तो बेहद आसानी से मिल जा रही हैं पर क्या आपने कभी सोचा था कि पूजा-पाठ के लिए गाय का गोबर, आम के पत्ते, बेल पत्र, कंडे आदि भी घर बैठे ईएमआई पर कभी मिलेंगे। जी हां, यह सच है। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर, बेल पत्र और कंडा अब ई-रिटेलिंग कंपनी अमेजन पर ऑनलाइन बिक रहे हैं। हालांकि गोबर के कंडे की ऑनलाइन बिक्री फ्लिपकार्ट पर भी देखी जा रही है।

आज नागपंचमी है और पूजा के लिए गाय का दूध और गोबर का इसमें विशेष महत्व है। वहीं, तीज-त्योहारों पर वंदनवार के लिए आम के पत्ते भी ढू्ढ़े जाते हैं। गांवों में तो अब भी ये चीजें आसानी से मिल जाती हैं पर शहर वाले क्या करें? कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अपना मोबाइल उठाइए और अमेजन ऐप खोलिए। सर्च में गाय का गोबर डालिए। हिंदुस्तान की खबर केअनुसार, आपके सामने कई आकर्षक पैक में गोबर उपलब्ध होगा। अमेजन ऐप पर गाय के गोबर से बने कंडों की कीमत 2100 रुपये प्रति 500 पीस है। ऊपर से डिस्काउंट भी। आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेमेंट कर सकते हैं। चाहें तो नोकॉस्ट ईएमआई पर भी आपके लिए सामान उपलब्ध है। गोबर से बने कंडे को बेचने वाले कई सेलर हैं। उन्हीं में से एक द हिमालयन कलेक्शन हैं, जहां 12 पीस कंडे 199 रुपये मिलते हैं।

पूजा-पाठ में काम आने वाला आम का पत्ता भी अब ऑनलाइन बिकने लगा है। फिलहाल यह 199 रुपये एमआरपी वाला आपको 60 फीसद डिस्काउंट के साथ 79 रुपये में मिल रहा है। अगर प्राइम मेंबर नहीं है और आप ऑर्डर बुक करने के ही दिन डिलीवरी चाहते हैं तो आपको 150 रुपये अलग से डिलीवरी चार्ज देना पड़ेगा। प्राइम मेंबर के लिए डिलीवरी चार्ज फ्री है। अगर सुबह आपको आम के पल्लव की आवश्यकता है तो प्राइम मेंबर को 50 रुपये व नॉनमेंबर को 150 रुपये अतिरिक्त पेमेंट करना पड़ेगा। और सबसे बड़ी बात इन पत्तों की खरीदारी पर आपको बैंक ऑफर भी दे रहे हैं।

गाय का गोबर, आम के पत्ते तो ईएमआई पर बिक ही रहे हैं, सावन में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा में काम आने वाला बेलपत्र भी ईएमआई पर उपलब्ध है। 444 रुपये एमआरपी वाला बेलपत्र अभी सावन के मौके पर 33 फीसद छूट के साथ 299 रुपये में उपलब्ध है। अगर आप अपनी बिल्डिंग के अन्य परिवारों के साथ बल्क में लेना चाहते हैं और कोटक बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो 10% छूट और ईएमआई की भी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad