Advertisement

मणिपुर सरकार ने मुझे राज्य का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार किया: स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि मणिपुर सरकार ने...
मणिपुर सरकार ने मुझे राज्य का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार किया: स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि मणिपुर सरकार ने यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से मिलने के लिये राज्य की यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। बता दें कि मालीवाल, 23 जुलाई को मणिपुर के दौरे पर जाने वाली थी।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अपनी यात्रा के बारे में पत्र लिखा था।

मालीवाल ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी पत्र लिखकर इस मामले में कदम उठाने का आग्रह किया था। मणिपुर के डीजीपी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि वह वहां की स्थिति का आकलन करने और तथ्यान्वेषी रिपोर्ट सौंपने के लिए 23 जुलाई को राज्य का दौरा करने की योजना बना रही हैं।

मालीवाल ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह और राज्य पुलिस को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘मुझसे यह कहने के बाद कि मैं मणिपुर आ सकती हूं, सरकार ने अपना निर्णय वापस ले लिया और अचानक मुझे वहां आने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। यह चौंकाने वाला और बेतुका है। मैं यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से क्यों नहीं मिल सकती? मैंने उनसे बात करने के बाद पहले ही अपने टिकट बुक कर लिए हैं। मुझे रोकने की कोशिश क्यों की जा रही है?’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad