Advertisement

स्वच्छ भारत के शहीद: सेप्टिक टैंक में दम घुटने से 4 सफाईकर्मियों की मौत

राजधानी दिल्ली के घिटोरनी इलाके में शनिवार सुबह सेप्टिक टैंक की सफाई उतरे चार कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर है।
स्वच्छ भारत के शहीद: सेप्टिक टैंक में दम घुटने से 4 सफाईकर्मियों की मौत

जहां एक ओर देश में स्वच्छ भारत अभियान जैसी मुहिम चलाई जा रही हैं, अंतरिक्ष के क्षेत्र में देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है, वहीं आज भी सफाईकर्मी गटर में उतरने और जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली के घिटोरनी इलाके में शनिवार सुबह पांच सफाई कर्मचारी एक सेप्टिक टैंक में उतरे थे। जहरीली गैस के रिसाव के कारण वे बेहोश होने लगे तो इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद सफाईकर्मियों को टैंक से बाहर निकाला गया। इनमें से तीन लोगों को तुरंत फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया जबकि एक को एम्स और एक को सफदरजंग हॉस्पिटल पहुंचाया गया। चार सफाईकर्मियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतकों की पहचान स्वर्ण सिंह (45), दीपू (28), अनिल (23) और बलविंदर  (32) के तौर पर हुई है। इस हादसे में स्वर्ण सिंह के बेटेे जसपाल ही हालत भी गंभीर बनी हुई है। ये सभी छतरपुर की अंबेडकर कॉलोनी के रहने वाले हैं।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad