Advertisement

ईडी के सामने आज भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, सीएम ने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने...
ईडी के सामने आज भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, सीएम ने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखी है और उन्होंने नोटिस को अवैध बताया। उन्होंने लिखा कि ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं, लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं।

बता दें कि ईडी ने सीएम को तीसरी बार समन भेजा था। इससे पहले दो समन में वे जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। आखिरी बार 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया था, लेकिन तब वह विपश्यना के लिए निकल गए थे। वहीं, आज की पूछताछ को लेकर पार्टी ने कहा कि वह कानून के मुताबिक ही इस पर फैसला लेंगे।

इससे पहले मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में सीएम केजरीवाल के पेश होने को लेकर पूछे गए सवाल पर आम आदमी पार्टी (आप) ने अपना रुख साफ कर दिया है। ‘आप’ ने कहा है कि वह कानून के हिसाब से काम करेगी। ‘आप’ प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने मंगलवार को एक प्रेस तीसरे समन पर सीएम केजरीवाल के ईडी के समक्ष पेश होने को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि वह कानून के मुताबिक काम करेंगे। साथ ही, सवाल किया गया कि जब पहले दो समन को ‘आप’ ने गैरकानूनी बताया और सीएम पूछताछ के लिए नहीं गए, ऐसे में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक सकती है। अगर कुछ भी मामला नहीं है तो क्यों नहीं गए। इस पर प्रियंका ने कहा कि इस बारे में हमारे वकील सही जानकारी दे पाएंगे।

अक्टूबर में भेजा था पहला समन

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने अक्टूबर में पहला समन जारी करके दो नवंबर को तलब किया था, लेकिन वह उस दौरान भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। तब उन्होंने विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देते हुए ईडी के समक्ष पेश होने का समय मांगा था, वहीं दो नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को गैर कानूनी करार दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad