Advertisement

दिल्ली उत्पाद शुल्क मामला: अदालत ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की दी अनुमति

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को सीबीआई को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित धन शोधन मामले में...
दिल्ली उत्पाद शुल्क मामला: अदालत ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की दी अनुमति

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को सीबीआई को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित धन शोधन मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने की अनुमति दे दी। भ्रष्टाचार के अनुसूचित अपराध में उसकी गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई है।

कविता को 15 मार्च को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी और सीबीआई मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने एजेंसी को कविता से पूछताछ करने की अनुमति दे दी। यह आदेश केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर याचिका पर पारित किया गया था, जिसमें अदालत से कविता से न्यायिक हिरासत में पूछताछ करने की अनुमति मांगी गई थी।

सीबीआई ने अपने आवेदन में, सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट और भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के संबंध में कविता से "पूछताछ/पूछताछ और बयान दर्ज करने" की अदालत से अनुमति मांगी। जिसके बाद कथित तौर पर आम आदमी पार्टी को रिश्वत के तौर पर 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। चूंकि कविता पहले से ही न्यायिक हिरासत में है, इसलिए जेल में उससे पूछताछ के लिए अदालत की अनुमति की आवश्यकता थी।

कविता के वकील नितेश राणा ने कहा कि न तो आरोपी को आवेदन दिया गया और न ही बचाव पक्ष के वकील को सुनवाई की जानकारी दी गई। राणा ने कहा, "आरोपी को सुनवाई का अवसर दिए बिना आदेश पारित किया गया है।" कविता ने गुरुवार को अदालत से आग्रह किया था कि उसके 16 वर्षीय बेटे की परीक्षा के कारण उसे अंतरिम जमानत दी जाए, जिसके लिए उसे अपनी मां के "नैतिक और भावनात्मक समर्थन" की आवश्यकता है। न्यायाधीश ने उसकी याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया है।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता पर "साउथ ग्रुप" की प्रमुख सदस्य होने का आरोप लगाया गया है, जिसने कथित तौर पर शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले में दिल्ली में सत्तारूढ़ आप को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। राष्ट्रीय राजधानी. उन्हें पिछले मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। ईडी ने 15 मार्च को 46 वर्षीय कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad