Advertisement

जंतर-मंतर पर कुश्ती खिलाड़ियों के धरने का दूसरा दिन, दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच, यौन शोषण पर मांगी समिति की रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के मशहूर कुश्ती खिलाड़ियों ने एक बार फिर धरना शुरू कर दिया है। धरने...
जंतर-मंतर पर कुश्ती खिलाड़ियों के धरने का दूसरा दिन, दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच, यौन शोषण पर मांगी समिति की रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के मशहूर कुश्ती खिलाड़ियों ने एक बार फिर धरना शुरू कर दिया है। धरने का आज दूसरा दिन है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच पुलिस ने उनकी (प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की) शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि अभी तक भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ सात शिकायतें मिली हैं और उन सभी की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुख्ता सबूत सामने आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा, ''जांच के तहत हमने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है।''

इससे पहले डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि शिकायत किए हुए 48 घंटे से ज्यादा हो गया मगर अभी तक एफआईआर नहीं हुई है...इस बार सभी का स्वागत है। कोई भी पार्टी (भाजपा, कांग्रेस, आप) आए सभी का स्वागत है।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच पुलिस ने उनकी(प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की) शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है।

 

एक बार फिर देश मशहूर कुश्ती खिलाड़ियों ने कुश्ती संघ अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। रविवार शाम 4 बजे प्रेस कांफ्रेंस करते हुए विनेश फोगाट ने न्याय की मांग की और फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। विनेश ने कहा कि वह कुश्ती परिवार को बचाने के लिए धरना दे रही है और इसके लिए वह जंतर-मंतर पर मर भी सकती है। कुश्ती खिलाड़ियों ने बृजभूषण शरण पर एफआईआर की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया ने कहा कि इस बार राजनीतिक दलों से परहेज नहीं करेंगे। पिछली बार जो गलतियां हुई हैं, उन्हें इस बार नहीं दोहराएंगे। जो भी आएगा सबका स्वागत है। पहलवानों के प्रदर्शन का आज दूसरा दिन है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज भी देशभर से कई दिग्गज रेसलर्स इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंच सकते हैं।

 

बता दें कि देश के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कई नामी पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली निगरानी समिति के निष्कर्षों को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad