Advertisement

राजधानी दिल्ली: जुलाई में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

कई राज्यों में पिछले दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन पर भारी असर पड़ा है। कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन...
राजधानी दिल्ली: जुलाई में बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड, आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

कई राज्यों में पिछले दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन पर भारी असर पड़ा है। कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं तो पहाड़ी राज्यों में लैंडस्लाइड से कई हाईवे और मार्ग बंद हो गए हैं। मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर लगातार जारी है। दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर में रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में रविवार सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे अधिक है।

बता दें कि इससे पहले कल यानी शनिवार को दिल्ली में दिन भर हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 126.1 एमएम बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार सुबह एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली के अलग-अलग स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

आईएमडी दिल्ली के प्रमुख चरण सिंह ने शनिवार को कहा था कि आईएमडी ने दिल्ली में 2-3 दिनों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इस सप्ताह दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी, बारिश 2-3 दिनों तक ज्यादा रहेगी। उसके बाद हल्की बारिश होगी। इस दौरान गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad