Advertisement

मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता बाबा सिद्दकी के ठिकानों पर ईडी का छापा

कांग्रेस नेता बाबा सिद्दकी और रफीक मकबूर कुरैशी के अलग अलग ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है। यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग मामले में की गई है। बाबा पर आरोप है कि मुंबई स्थित बांद्रा के स्लम एरिया के विकास के नाम पर सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला किया गया है। इसके अलावा एक जमीन के टुकड़े के विवाद के चलते दाऊद ने बाबा को धमकी भी दी थी कि तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा, ‘एक था एमएलए’।
मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता बाबा सिद्दकी के ठिकानों पर ईडी का छापा

बाबा के ब्रांदा स्थित आवास समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। राज्य में स्लम पुनर्वास घोटाले में करोड़ों के गबन को लेकर यह छापेमारी की गई। ब्रांदा पुलिस ने बाबा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है। बाबा सिद्दकी मुंबई में ब्रांदा पश्चिम सीट से  लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं और राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं तथा एनसीपी-कांग्रेस सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।

असल में स्लम पुनर्वास का मामला मनी लांड्रिंग से जुड़ा है। आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनवा कर फायदा लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांद्रा इलाके के स्लम प्लॉट को डेवलप करने के लिए उसका एक हिस्सा स्लम के लोगों को देना होता है जिसके तहत फर्जी दस्तावेजों के जरिए घोटाला किया गया । उन पर सौ करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। बाबा सिद्दीकी के सहयोगी बिल्डर रफीक मकबूल कुरेशी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

बाबा सिद्दीकी, सलमान खान और शाहरुख खान जैसी मशहूर हस्तियों के साथ दोस्‍ती तथा  हर साल रोजा इफ्तार की पार्टियों को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। मुंबई में एक जमीन के टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दकी और दाऊद के करीबी माने जाने वाले अहमद लंगड़ा के बीच विवाद था। इस पर छोटा शकील ने बाबा को धमकाया भी दी थी  कि वह इस मामले में हट जाए वर्ना अंजाम ठीक नहीं होगा। बाबा ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी तब पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए अहमद लंगड़ा को गिरफ्तार कर मकोका लगा दिया। इस पर दाऊद ने बाबा को उन पर फिल्म बनवाने की धमकी भी दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad