Advertisement

चुनाव तय करेंगे कि देश 'आसुरी शक्ति' से चलेगा या 'दैविक शक्ति' से: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था...
चुनाव तय करेंगे कि देश 'आसुरी शक्ति' से चलेगा या 'दैविक शक्ति' से: कांग्रेस ने पीएम मोदी  पर साधा निशाना

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि इंडिया ब्लॉक का घोषणापत्र 'शक्ति' को खत्म करने की बात करता है। उन्होंने कहा कि चुनाव तय करेंगे कि देश आसुरी शक्ति से चलेगा या दैविक शक्ति से।

मुंबई में एक रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री ने कहा कि "मोदी के खिलाफ लड़ाई व्यक्तिगत स्तर पर नहीं है क्योंकि मोदी एक 'मुखौटा' हैं जो 'शक्ति' के लिए काम करते हैं।" यह लड़ाई उन लोगों के बीच है जो 'शक्ति' को नष्ट करना चाहते हैं और जो उसकी पूजा करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई के शिवाजी पार्क में विपक्ष की रैली का जिक्र करते हुए कहा, "उन्होंने अपने घोषणापत्र की घोषणा की... और कहा कि उनकी लड़ाई 'शक्ति' के खिलाफ है। मेरे लिए, हर मां और हर बेटी 'शक्ति' का रूप है।" माताओं और बहनों, मैं आपको 'शक्ति' के रूप में पूजता हूं। मैं भारत मां का पुजारी हूं।''

पलटवार में, कांग्रेस ने भाजपा की तुलना 'आसुरी शक्ति' से की और आरोप लगाया कि देश ने पिछले 10 वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार देखा है और उन्नाव, कठुआ और हाथरस में बलात्कार के मामलों के साथ-साथ महिला पहलवानों के उत्पीड़न का भी हवाला दिया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, "राहुल गांधी द्वारा 'आसुरी शक्ति' पर हमला करने के बाद प्रधानमंत्री परेशान हैं और पूरी भाजपा आधारहीन बातें कर रही है। यह चुनाव 'आसुरी शक्ति' और 'दैविक शक्ति' के बीच है।"

उन्होंने दावा किया कि देश की जनता, चाहे वह किसान, युवा, महिलाएं और गरीब हों, सभी राहुल गांधी के साथ खड़े हैं और वह इस चुनाव में विजयी होंगे।

खेड़ा ने कहा, "जब महिला पहलवानों को परेशान किया जा रहा था और बृजभूषण शरण सिंह उनके घरों के अंदर बैठे थे, तब प्रधानमंत्री की 'शक्ति' की पूजा कहां थी? उस समय आपकी 'शक्ति की उपासना' कहां थी।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "यह चुनाव तय करेगा कि देश 'आसुरी शक्ति' से चलेगा या 'दैविक शक्ति' से। इस देश को हमेशा ताकत 'दैविक शक्ति' से मिली है और युवा, महिलाएं और किसान राहुल गांधी के साथ खड़े हैं।" कहा।

यह कहते हुए कि यह देश अब राक्षसी शक्ति से नहीं, बल्कि दैवीय शक्ति से चलेगा, उन्होंने कहा कि 10 साल पहले "जब भाजपा कठुआ, उन्नाव और हाथरस में बलात्कारियों के पक्ष में मोर्चा निकाल रही थी, तो क्या आपको शक्ति की पूजा याद नहीं आई थी।"

"जब मणिपुर में महिलाओं को नग्न कर दौड़ाया जा रहा था, तब कौन सी ताकत आपको चुप करा रही थी?" उन्होंने पोज दिया.

एक्स पर एक पोस्ट में, खेड़ा ने दावा किया कि चुनाव में दैवीय शक्ति विजयी होगी। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जीतेंगे। भारत गठबंधन जीतेगा। इस देश का युवा जीतेगा। इस देश का किसान जीतेगा। भारत माता जीतेगी।"

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि 'हिन्दू धर्म और सत्ता पर बोलने वाले मणिपुर में राक्षसी भीड़ की क्रूरता देखकर चुप रहे, दिल्ली में होनहार बेटियों को रौंदने पर चुप रहे, कानपुर में दो नाबालिग लड़कियों की लटकती लाशों पर चुप रहे' और हाथरस की दरिंदगी पर चुप रहे।”

श्रीनेत ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "ये सभी शक्ति के रूप थे। पिछले 10 वर्षों में इस देश की बेटियों के साथ हुई बर्बरता को कोई नहीं भूला है। एक खोखले आदमी को रिमोट के जरिए नियंत्रित करने वाली शक्तियां बेनकाब हो गई हैं - 'वसूली आदमी' स्तब्ध है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad