Advertisement

दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू, उत्तर बिहार के लोगों की लंबे समय से थी मांग

बिहार में दरभंगा से आज विमान सेवा शुरू होने से उत्तर बिहार के लोगों का सपना साकार हो गया। दरभंगा...
दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू, उत्तर बिहार के लोगों की लंबे समय से थी मांग

बिहार में दरभंगा से आज विमान सेवा शुरू होने से उत्तर बिहार के लोगों का सपना साकार हो गया। दरभंगा हवाईअड्डे पर रविवार को बेंगलुरु से यात्रियों को लेकर स्पाइसजेट के एक विमान ने 11:21 बजे पूर्वाह्न को रनवे पर लैंड किया। इसके बाद इसी विमान ने दोपहर 12.30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी।  इस तरह उत्तर बिहार के लोगों का वर्षों पुराना सपना पूरा हो गया।  दरभंगा से दिल्ली, मुंबई, बेगलुरु के लिए हवाई सेवा उपलब्ध हो गई है।

विमान से यात्रा कर रहे लोग काफी उत्साहित थे। वह देश के बड़े शहरों की दूरी कम समय में तय कर पाएंगे। दरभंगा हवाइअड्डा से विमानों का परिचालन शुरू होने से मिथिला क्षेत्र का भी काफी विकास विकास होगा।

क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत छोटे शहरों को हवाई रूट से जोड़ने के लिए अक्टूबर 2016 में ‘उड़े देश का आम नागरिक’ (उड़ान) की शुरुआत की गई। इसके तहत दरभंगा हवाइअड्डा को फिर से शुरू करने के काम शुरू किया गया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस वर्ष 12 सितंबर को हवाईअड्डा के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद नवंबर के पहले सप्ताह से यहां से उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। पुरी की इस घोषणा के तहत रविवार को दरभंगा हवाईअड्डा से विमानों का परिचालन शुरू हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad