Advertisement

झारखंड हाईकोर्ट से लालू को राहत, तीन जुलाई तक बढ़ी प्रोविजनल बेल की अवधि

चारा घोटाला मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए सजायाफ्ता लालू यादव बड़ी राहत दी...
झारखंड हाईकोर्ट से लालू को राहत, तीन जुलाई तक बढ़ी प्रोविजनल बेल की अवधि

चारा घोटाला मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए सजायाफ्ता लालू यादव बड़ी राहत दी है। लालू के प्रोविजनल बेल की अवधि को 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 जून को की जाएगी। लालू ने इलाज के लिए 6 हफ्ते जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए अर्जी लगाई थी।

लालू यादव ने अपनी याचिका में कहा कि वे गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें इलाज के लिए छह हफ्ते और दिए जाएं। उन्होंने बताया कि वे प्लेटलेट्स की कमी, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, हृदय, किडनी और डिप्रेशन सहित कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनका इलाज सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में कराया जा रहा है।

लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल की अदालत ने लालू प्रसाद की प्रोविजनल बेल की अवधि को 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि इस मामले पर 29 जून को सुनवाई की तारीख तय की गई है।

वकीलों ने पेश मेडिकल सर्टिफिकेट

सुनवाई के दौरान लालू यादव के वकील ने चीफ जस्टिस के सामने मुंबई के हॉस्पिटल का सर्टिफिकेट रखा जिसमें लालू की बीमारियों का जिक्र किया गया था। झारखंड हाईकोर्ट ने इलाज के लिए 11 मई को 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल दी थी। जमानत को 6 हफ्ते और बढ़ाने की नई याचिका में कहा गया था कि लालू गंभीर रूप से बीमार हैं।  

23 दिसंबर 2017 को कोर्ट ने दिया था दोषी करार

23 दिसंबर, 2017 को देवघर ट्रेजरी मामले में कोर्ट ने लालू समेत 16 आरोपियों को दोषी करार दिया था। इसी दिन से लालू रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद हैं। इसके बाद देवघर केस में लालू को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई थी। 29 मार्च 2018 को इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। इसके बाद एक मई को उन्हें पुन: रिम्स भेज दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad