Advertisement

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला बंदूक का लाइसेंस, पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थी धमकी

दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बंदूक का लाइसेंस दे दिया है, जिन्हें पैगंबर...
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला बंदूक का लाइसेंस, पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थी धमकी

दिल्ली पुलिस ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बंदूक का लाइसेंस दे दिया है, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए पिछले साल पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। नूपुर शर्मा की ओर से बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि शर्मा ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था जो खतरों का आकलन करने और उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद प्रदान किया गया है। पुलिस ने कहा कि उसे अपनी सुरक्षा के लिए बंदूक ले जाने की अनुमति दी गई है।

एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर शर्मा की टिप्पणी ने पूरे देश में विरोध शुरू कर दिया था और विभिन्न तिमाहियों से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। शर्मा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के संबंध में देश भर में कई प्राथमिकी दर्ज की गईं।

भाजपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था क्योंकि कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के बीच पैगंबर के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी पर विवाद बढ़ गया था।

पिछले साल जून में, दिल्ली पुलिस ने एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शर्मा और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसे अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उसने उत्पीड़न और धमकियों का हवाला देते हुए पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया था।

एक अधिकारी ने कहा था, "शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और उनकी टिप्पणियों को लेकर परेशान किया जा रहा है।" पुलिस ने 28 मई को कहा था कि उसकी साइबर सेल इकाई को शर्मा की ओर से विभिन्न लोगों के खिलाफ जान से मारने की धमकी की शिकायत मिली थी।

इस शिकायत के आधार पर, अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या एक महिला की शील भंग करने का इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने कहा था, "जांच के दौरान, दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले कुछ व्यक्तियों के खिलाफ शर्मा की ओर से एक और शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद, आईपीसी की धारा 153ए को मामले में जोड़ा गया था। ट्विटर इंक को नोटिस भेजे गए हैं और इसके जवाब का इंतजार है। मामले की जांच मामला चल रहा है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad