Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चार आतंकवादी ढेर; मुठभेड़ में एक जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को हुई दो मुठभेड़ों में कम से कम चार आतंकवादी मारे गए और एक जवान...
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चार आतंकवादी ढेर; मुठभेड़ में एक जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को हुई दो मुठभेड़ों में कम से कम चार आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल की ड्रोन फुटेज में चार शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन गोलीबारी अभी भी जारी रहने के कारण उन्हें अभी तक निकाला नहीं जा सका है। ऑपरेशन जारी है।

उन्होंने बताया कि कुलगाम के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि अब तक वहां हुई गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए हैं। उनके शव देखे गए हैं।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वी के बिरधी ने मुठभेड़ स्थल का दौरा किया और कहा कि ऑपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "कुछ (आतंकवादियों के) शव देखे गए हैं, लेकिन मुठभेड़ अभी समाप्त नहीं हुई है।"

आईजीपी ने कहा कि मुठभेड़ स्थल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास नहीं बल्कि जिले के अंदरूनी इलाकों में है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल आतंकवादियों की आवाजाही पर लगातार नजर रख रहे हैं और इन आतंकवादियों को मार गिराना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

इससे पहले, अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के मोदरगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

हाल ही में इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियाँ बढ़ गई हैं, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों में कई मुठभेड़ें हुई हैं। पिछले महीने, सुरक्षा बलों ने डोडा जिले के गंडोह इलाके में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad