Advertisement

गेमिंग इंडस्ट्री भी देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने में होगी सहायक: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल, युवा कार्य और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्किल्ड गेमिंग इंडस्ट्री की...
गेमिंग इंडस्ट्री भी देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने में होगी सहायक: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल, युवा कार्य और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्किल्ड गेमिंग इंडस्ट्री की चिंताओं को दूर करने पर जोर दिया है। साथ ही भारत में स्किल्ड गेमिंग उद्योग के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करने के लिए स्किल हब ऑनलाइन गेम्स फेडरेशन (एसओजी) को आमंत्रित भी किया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ऑनलाइन गेमिंस उद्योग भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सहायक सिद्ध हो सकता है।

कंद्रीय मंत्री ने यह बातें दिल्ली में पॉवर कॉरिडोर और इंटरएक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी (आईएफईई) द्वारा "मोदी की दृष्टि विकसित भारत, चुनौतियाँ और अवसर" विषय पर आयोजित एक सम्मेलन के दौरान दिए अपने संबोधन में कहीं।  इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने भारत को एक विकसित राष्ट्र और विश्व स्तर पर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। साथ ही 'विकसित भारत' के महत्व को एक परिवर्तनात्मक कार्यक्रम के रूप में बताया। इस लक्ष्य की प्राप्ति में गेमिंग इंडस्ट्री को सक्रिय भागीदार बनाने की अपील भी की।

सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन दक्षता गेमिंग उद्योग से संबंधित प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया जिसमें गेम्सक्राफ्ट, जूपी, बाजी गेम्स, ड्रीम इलेवन, ए23, गेम्स 24x7 और लोको गेमिंग मुख्य थे। वहीं कार्याक्रम के आयोजक ने इस सम्मेलन का उद्देश्य सरकार और गेमिंग उद्योग के प्रतिनिधियों के बीच आपसी संबंध और सहयोग को बढ़ावा देने है जिससे कि इस इंडस्ट्री की विभिन्न चुनौतियों का समाधान किया जा सके और प्रभावी समाधान मिल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad