Advertisement

गाजियाबाद के बाद नोएडा के स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक संक्रमित, मचा हड़कंप

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने लगे हैं। दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद-नोएडा में नए...
गाजियाबाद के बाद नोएडा के स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक संक्रमित, मचा हड़कंप

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने लगे हैं। दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद-नोएडा में नए मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं। नोएडा के एक स्कूल में 13 विद्यार्थी और तीन शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद स्कूल को एक सप्ताह के लिए ऑनलाइन मोड में चलाने का फैसला लिया गया है। एक अधिकारी ने इस बाद की जानकारी दी है।

बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद के इंदिरापुरम में दो प्राइवेट स्कूलों में छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि तीन छात्रों में से दो एक स्कूल के हैं और इन दो में से एक नोएडा में रहता है। डॉक्टर ने पीटीआई को बताया, "छात्रों के कोविड-19 परीक्षण के परिणाम ज्ञात थे, जब छात्र अपने घरों पर थे और स्कूल में नहीं थे। हम स्कूलों में कोविड टेस्ट और टीकाकरण करेंगे।"

यह पूछे जाने पर कि क्या बच्चों में वायरस के नए वेरिएंट एक्सई (XE) प्रकार का निदान किया गया है, वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि विवरण का पता लगाया जाना बाकी है।

वहीं, नोएडा के एक स्कूल में 13 विद्यार्थी और तीन शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद कर दिया गया है। स्कूल की ओर से संक्रमितों विद्यार्थियों व शिक्षकों की लिस्ट और उठाए गए कदमों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है। स्कूल प्रबंधन ने परिसर सैनिटाइज कराकर अन्य सुरक्षा उपाय अपनाने की बात कही है।

मंगलवार को 12वीं के विद्यार्थियों की प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। स्कूल ने सकुर्लर जारी कर दिया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है।

स्कूल प्रबंधन ने बताया कि बीते पांच दिनों में कक्षा 9वीं (सेक्‍शन-ई), 12वीं (सेक्‍शन-बी) और कक्षा 12वीं (सेक्‍शन-डी) में 13 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, तीन शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्कूल प्रबंधन ने संक्रमण के फैलने के कारण सभी कक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

स्कूल में 12 व 13 अप्रैल को ऑनलाइन पढ़ाई होगी, जबकि शेष चार दिन स्कूल पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान प्रबंधन स्कूल को सेनेटाइज करेगा। अभिभावकों से अपील की गई है कि किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण नजर आए तो उनकी जांच कराए। 18 अप्रैल को कोरोना संक्रमित बच्चों की तीनों कक्षाओं के सभी बच्चों को 24 घंटे पहले की ही आरटीपीसीआर व एंटीजन नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही बच्चों को स्‍कूल भेजें। एक ही स्कूल में 13 विद्यार्थियों के संक्रमित मिलने के बाद अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad