Advertisement

दिल्ली में सरकारी कोरोना वैक्सीन सेंटर पर मुफ्त में लगेगी प्रिकॉशन डोज, केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गुरुवार को दिल्ली सरकार ने बड़ा एलान किया है।  दिल्ली में कोरोना...
दिल्ली में सरकारी कोरोना वैक्सीन सेंटर पर मुफ्त में लगेगी प्रिकॉशन डोज, केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गुरुवार को दिल्ली सरकार ने बड़ा एलान किया है।  दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज अब सरकारी टीकाकरण केंद्रों में18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के सभी पात्र लाभार्थियों को मुफ्त लगाई जाएगी। इस बारे में सरकार ने  आदेश भी जारी दिया है।

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली के सभी सरकारी कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर्स पर ये सुविधा आज से यानी 21 अप्रैल 2022 से मिलनी शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार की तरफ से ये आदेश ऐसे समय में जारी किया गया है जब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

बता दें कि केंद्र सरकार के आदेश के तहत प्रिकॉशन डोज प्राइवेट वैक्सिनेशन सेंटर पर उपलब्ध कराई गई है लेकिन टीका लगवाने वाले को पैसे देने होंगे।  दिल्ली में 18 साल से 59 साल के बीच वालों के लिए 10 अप्रैल से एहतियाती  डोज दी जा रही है। इस डोज के लिए निजी अस्पतालों में लोगों को 386 रुपये देने पड़ रहे है। दिल्ली में जिन लोगों ने कोविड की दोनों डोज लगवाली हैं और दूसरी डोज को 9 महीने पूरे हो गए हैं वह लोग प्रिकॉशन डोज ले सकते हैं।

बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1009 नए मामले सामने आए थॆ। जबकि एक शख्स की मौत भी हो.गई थी। मंगलवार को 601 मामले दर्ज किए गए। दिल्ली में कोरोना के मामलों में उछाल को देखते हुए ही मास्क को फिर से अनिवार्य कर  दिया गया है और  बिना मास्क 500 रुपये फाइन भी वसूले जाएंगे। लगातार गिरावट के बाद मास्क की अनिवार्यता और फाइन को खत्म कर दिया गया था लेकिन स्थिति को देखते हुए फिर से शुरू कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad