Advertisement

ग्रीन इंडिया चैलेंजः छात्रों ने लगाए 1000 से अधिक पौधे, सांसद निधि से 1.04 करोड़ रुपये का किया आवंटन

सांसद संतोष कुमार ने सांसद निधि से 1.04 करोड़ रुपये आवंटन कर अंजनेय स्वामी मंदिर से सटे वन क्षेत्र को...
ग्रीन इंडिया चैलेंजः छात्रों ने लगाए 1000 से अधिक पौधे, सांसद निधि से 1.04 करोड़ रुपये का किया आवंटन

सांसद संतोष कुमार ने सांसद निधि से 1.04 करोड़ रुपये आवंटन कर अंजनेय स्वामी मंदिर से सटे वन क्षेत्र को ग्रीन इंडिया चैलेंज के तहत सुरक्षात्मक बाड़, पैदल ट्रैक, वॉचटावर बनाने को मंजूरी दी।

जगतियाल। ग्रीन इंडिया चैलेंज के संस्थापक और सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार के नेतृत्व में ग्रीन इंडिया चैलेंज द्वारा शनिवार को कोंडागट्टू वन क्षेत्र में पौधारोपण किया गया। सांसद संतोष कुमार के साथ जेएनटीयू के 1000 से अधिक छात्रों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया और 1000 पेड़ पौधे लगाए। कार्यक्रम के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता ने इस उद्देश्य को और मजबूत किया है।

ग्रीन इंडिया चैलेंज के छठे चरण के हिस्से के रूप में, "प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई और प्लास्टिक के उपयोग पर नियंत्रण" विषय को केंद्र में रखकर पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में मंत्रियों, सम्मानित जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों सहित उल्लेखनीय हस्तियों ने भाग लिया।

 आयोजन में मंत्री कोप्पुला ईश्वर, गंगुला कमलाकर, सांसद दामोदर राव, एमएलसी सेरी सुभाष रेड्डी, विधायक सुंके रविशंकर, डॉ. संजय कुमार, विद्या सागर राव, सचिव भूपाल रेड्डी, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्रीमती प्रियंका वर्गीस, मुख्य सचिव श्रीमती शांति कुमारी, पीसीसीएफ आरएम डोबरियाल, सीसीएफ सरवनन, ग्रीन इंडिया चैलेंज के संस्थापक सदस्य एम. करुणाकर रेड्डी, राघव, जगित्याल जिले के स्थानीय राजनीतिक प्रतिनिधि और अधिकारी शमिल हुए।

इन सभी सम्मानित व्यक्तियों की उपस्थिति हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने और प्लास्टिक प्रदूषण के प्रतिकूल प्रभावों को समाप्त करने सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

सांसद संतोष कुमार ने कोंडागट्टू वन क्षेत्र के हरे-भरे परिवेश में प्रसिद्ध भगवान अंजनेय स्वामी मंदिर के पुनर्निर्माण में उनके समर्थन के लिए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के प्रति आभार व्यक्त किया। भगवान अंजनेय स्वामी मंदिर के पुनर्निर्माण से इस आध्यात्मिक स्थल की प्राकृतिक सुंदरता का पोषण होगा और यह स्थान देश के आध्यात्मिकता के प्रमुख केंद्रों में से एक के रूप में स्थापित होगा।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के इस दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए सांसद संतोष कुमार ने घोषणा की कि मंदिर से सटे वन क्षेत्र को ग्रीन इंडिया चैलेंज के तहत अपनाया और विकसित किया जाएगा। सांसद संतोष कुमार ने सांसद निधि से 1.04 करोड़ रुपये आवंटन कर  सुरक्षात्मक बाड़, पैदल ट्रैक, वॉचटावर और मंदिर परिसर के आसपास के वन क्षेत्र लगाने को मंजूरी दी।

मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने संतोष कुमार के समर्पण की सराहना करते हुए पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में ग्रीन इंडिया चैलेंज के महत्व पर जोर दिया। कार्यक्रम में मंत्रियों, विधायकों, स्थानीय जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भागीदारी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad