Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से हाल बेहाल, जाम में फिर फंसे केरी

भारी बारिश के कारण दिल्ली और एनसीआर ठप हो गए हैं। सड़कों पर जलजमाव है और जबरदस्त ट्रैफिक जाम लगा है। बुधवार सुबह से ही दिल्ली में मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी, साउथ और साउथ-ईस्ट एनसीआर के साथ दिल्ली, भिवानी, रोहतक, इंदिरा गांधी हवाई अड्डा, द्वारका, आरके पुरम, गुड़गांव, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में बारिश जारी रहेगी। बारिश से जलभराव होने के कारण अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट जॉन केरी ट्रैफिक जाम में फंस गए।
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से हाल बेहाल, जाम में फिर फंसे केरी

सोमवार को भी जॉन केरी दिल्ली के सत्य मार्ग पर वे जाम में करीब एक घंटे तक फंसे रहे। सोमवार को वह दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकले तो जाम में फंसे रह गए थे। बुधवार को वे आईआईटी दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। बारिश और जाम के चलते ऐसी आशंका थी कि आईआईटी दिल्ली में उनका प्रोग्राम रद्द हो सकता है। हालांकि केरी कैंपस पहुंचने में कामयाब रहे। वहां अपने भाषण के दौरान उन्होंने दिल्ली के जाम को लेकर उन्होंने चुटकी भी ली। उन्होंने विद्यार्थियों से पूछा कि क्या आप यहां नाव से पहुंचे हैं?

बारिश के कारण आर्मी चीफ दलबीर सिंह भी जाम में फंस गए। इस वजह से सीआईआई के कार्यक्रम में वे 30 मिनट की देरी से पहुंचे। मौसम विभाग ने बुधवार को दिन भर बारिश होने का अनुमान लगाया है। बारिश से 24 उड़ानें भी लेट हो गई हैं। इनमें 11 फ्लाइट दिल्ली से उड़ान भरने वाली थीं और 13 फ्लाइट यहां लैंड होने वाली थीं।

दिल्ली में हो रही लगातार बारिश से पानी भरने के कारण कई मुख्य मार्गों पर जाम लग गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक रिंग रोड धौला कुआं, भैरो रोड से मथुरा रोड, इग्नू रोड, आईपी फ्लाइओवर से सराय काले खां, बारापुला फ्लाइओवर से डीएनडी, रिंग रोड महारानी बाग, लाजपत नगर, राजा गार्डन, जिमखाना से त्रिमूर्ति मार्ग में पानी भरने से जाम लगा।

गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को संयम बरतने और ट्रैफिक नियमों का पालन करने को कहा है। गुड़गांव पुलिस ने इस मामले में ट्विटर पर ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की है। इस अडवाइजरी में कहा गया है, 'भारी बारिश के कारण आप सभी को सलाह दी जाती है कि लेन अनुशासन का पालने करें। हमलोग अपनी ड्यूटी पर डटे हैं ताकि आपको ज्यादा समस्या नहीं हो।'

दिल्ली में बुधवार को दोपहर तक 50 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. सफदरजंग में 62.7 मिलीमीटर, पालम में 55.8 मिलीमीटर, लोदी रोड में 58.4 मिलीमीटर, गुड़गांव में 45 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हुई। मौसम विभाग ने आज दिन भर बारिश होने का अनुमान जताया है। यही स्थिति अगले दो दिनों तक बनी रह सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad