Advertisement

भारतीय वायु सेना का ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 2 पायलटों की मौत

तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायु सेना का एक प्रशिक्षु विमान सोमवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।...
भारतीय वायु सेना का ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 2 पायलटों की मौत

तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायु सेना का एक प्रशिक्षु विमान सोमवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में दो अधिकारी सवार थे और इन दोनों की मौत हो गई है। यह हादसा सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर हुआ है।  

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के तूपरन मंडल में हुई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त विमान में एक प्रशिक्षक और एक प्रशिक्षु पायलट मौजूद थे। उनकी स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी। उन्होंने बताया कि एएफए प्राधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Two Indian Air Force pilots were killed in action when their Pilatus trainer aircraft crashed at 8:55 during training at Air Force Academy, Dindigul in Telangana. The pilots include an instructor and one cadet: Indian Air Force officials <a href="https://t.co/48bGdfawRy">pic.twitter.com/48bGdfawRy</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1731547633259573758?ref_src=twsrc%5Etfw">December 4, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

पिछले आठ महीनों में तीसरा विमान हादसा

बता दें कि बीते आठ महीनों में यह तीसरी बार भारतीय वायु सेना का प्लेन एक्सीडेंट है। इससे पहले जून में आईएएफ का एक किरण ट्रेनर विमान कर्नाटक के चामराजनगर में क्रैश हो गया था। हालांकि, इस दौरान जेट में मौजूद दोनों पायलट ने पैराशूट के इस्तेमाल से अपनी जान बचा ली थी। वहीं, मई महीने में भारत का लड़ाकू विमान मिग-21 राजस्थान के हनुमानगढ़ में क्रैश हो गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad